मंत्री चन्नी ने ऑनलाइन करवाए गए नौकरी मेले के दौरान चुने गए विद्यार्थियों को दी बधाई

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। दिसंबर, 2020 में ऑनलाइन करवाए गए नौकरी मेले के दौरान चुने गए विद्यार्थियों के साथ बातचीत करने के लिए ऑनलाइन मिलनी का आयोजन किया गया। पंजाब के रोजगार सृजन और तकनीकी शिक्षा मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने एम.एन.सीज़ में विद्यार्थियों के सफल चयन के लिए उनको बधाई दी और विद्यार्थियों को कहा कि वह अपनी सफलता की कहानियाँ सांझी करें और पंजाब के अन्य नौजवानों के लिए रोल मॉडल बनें। इस नौकरी मेले के दौरान चुने गए विद्यार्थियों ने समागम में ऑनलाइन भाग लिया जिन्होंने नौजवानों के लिए नौकरी के मौके प्रदान करने के लिए ऑनलाइन ढंग से नौकरी मेला आयोजित करने के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद किया और अपनी खुशी जाहिर की।

Advertisements

चोटी की बहु राष्ट्रीय कंपनियाँ (एम.एन.सीज़) जिनमें माइक्रोसॉफ्ट, एच.सी.एल. और बाइजूज़ आदि शामिल हैं, के साथ बातचीत करते हुये कैबिनेट मंत्री ने कोविड-19 के चलते घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन के अंतर्गत रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण विभाग की तरफ से ऑनलाइन करवाए गए नौकरी मेले के दौरान नौजवानों को नौकरियाँ प्रदान करने के लिए इन बहु राष्ट्रीय कंपनियों की सराहना की। जिक्रयोग्य है कि इस नौकरी मेलेे में 3.5 लाख रुपए सालाना से 12 लाख रुपए सालाना के सेलरी पैकेज के लिए उम्मीदवारों का चयन किया गया है। मंत्री ने सभी कंपनियों के प्रतिनिधियों को भविष्य में अपनी-अपनी कंपनी में खाली पड़े पदों पर भर्ती सम्बन्धित मुकम्मल जानकारी घर-घर रोजगार वैब पोर्टल पर सांझी करने के लिए भी कहा जिसके लिए पंजाब सरकार की तरफ से भरपूर समर्थन दिया जायेगा।

आनलाइन सैशन में भाग लेने वाली कंपनियों के नुमायंदों में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की यूनिवर्सिटी रिकरूटमैंट नेता सोनिया सहगल, एच.सी.एल. कंपनी के कैंपस रिलेशनज के प्रमुख अशीष भल्ला, और बाइजूज़ के रिकरूटमैंट मैनेजर सचिन गिरधर शामिल थे। चोटी की बहु-राष्ट्रीय कंपनियों के नेताओं ने अपने विचार सांझे किये और कोविड-19 महामारी के दौरान पंजाब के नौजवानों की भर्ती के लिए ऐसे समागम करवा के उनको उपयुक्त मंच मुहैया करवाने के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद किया।

रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग के डायरैक्टर और पी.जी.आर.के.ए.एम के मैनेजिंग डायरैक्टर स. हरप्रीत सिंह सूदन (आई.ए.एस) ने इस समारोह में भाग लेते हुये कहा कि कंपनियों और विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र भेजे गए हैं। कौशल विकास और तकनीकी शिक्षा विभाग के सलाहकार डा. सन्दीप सिंह कौड़ा ने धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here