वोट की ताकत को समझें और बिना लालच ईमानदार उम्मीदवार को ही वोट डालें: कमल वर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मैढ़ राजपूत सभा होशियारपुर के महासचिव कमल वर्मा ने लोगों से अपील की कि आने वाले नगर निगम चुनाव में अपनी वोट की ताकत को समझें तथा बिना किसी लालच एवं स्वार्थ के ईमानदार तथा साफ सुथरी छवि वाले उम्मीदवार को ही वोट डालें। कमल वर्मा ने कहा कि चुनाव का समय बहुत ही संवेदनशील होता है तथा हमारी एक छोटी से भूल हमें पांच साल के लिए मोहताज बना सकती है।

Advertisements

इसलिए बिना किसी डर, बिना किसी के बहकावे में आए तथा बिना किसी लालच के वोट करना हमारा सैद्धांतिक कर्तव्य है। चुनाव के समय कुछ लोग आपको कसमें खिलाएंगे तथा तरह-तरह के प्रलोभन देंगे, लेकिन जीतने के बाद ऐसे लोग आपको सिर्फ फोटो में ही नजऱ आएंगे। जबकि, दूसरी तरफ ईमानदार उम्मीदवार को जिताने पर वह हमारे सुख-दुख का साथी बनेगा तथा अपने वार्ड एवं इलाके के विकास को प्राथमिकता देगा। कमल वर्मा ने कहा कि जो पार्टियां पार्टी फंड के नाम से पहले ही उम्मीदवार से फीस वसूल करती हों उनसे ईमानदारी की उम्मीद कैसे की जा सकती है। क्योंकि, जो उम्मीदवार पैसे देकर टिकट लाया हो उससे ईमानदारी की उम्मीद कैसे की जा सकती है। इतना ही नहीं कुछेक पार्टियां तो उम्मीदवार को लोगों से कुलैक्शन करने हेतु कापियां तक बदे रही है। ऐसे में टिकट का इच्छुक उम्मीदवार अपनी जेब से कापी में अंकित रसीदों के पैसे भरे या फिर लोगों से इकट्ठा करके। लेकिन क्या यह तरीका सही है।

अगर कोई ईमानदार एवं पार्टी का सच्चा सिपाही है तो उसे बिना किसी फीस के टिकट दी जानी चाहिए ताकि वह भ्रष्टाचार को बढ़ावा न दे। जीतने के बाद उम्मीदवार की मर्जी पर होना चाहिए कि वह पार्टी को कितना फंड दे या न दे। लेकिन टिकट हेतु अप्लाई करने के लिए फीस के नाम पर भ्रष्टाचार भी हमारी लोकतांत्रिक प्रणाली पर किसी ग्रहण से कम नहीं है। कमल वर्मा ने कहा कि उम्मीदवार की काबलियत तथा ईमानदारी को परख कर वोट करें और यह भी देखें कि वह वार्ड की भलाई के लिए किस प्रकार के वायदे कर रहा है और क्या वह अपने वायदों पर खरा उतर पाएगा। इसलिए सभी से एक बार फिर से अपील है कि वह सोच समझकर ही अपना प्रतिनिधि चुनें ताकि बाद में पछताना न पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here