जिले के 25 किसानों को ट्रेनिंग के लिए किया गया रवाना

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य कृषि अधिकारी डा. विनय कुमार ने आज आत्मा स्कीम के अंतर्गत जिले के 25 किसानों की बस को सैंटर आफ एक्सीलेंस(सब्जियां) करतारपुर के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रेनिंग के लिए गए किसानों में ब्लाक होशियारपुर-1, होशियारपुर-2, माहिलपुर व गढ़शंकर के किसान शामिल है।

Advertisements

डा. विनय कुमार ने बताया कि इस प्रदेश स्तरीय ट्रेनिंग-कम-एक्सपोजर विजिट का मुख्य उद्देश्य किसानों को गेहूं, धान की पारंपरिक कृषि के अलावा सब्जियों की कृषि को अपनाकर अपना आर्थिक स्तर ऊंचा उठाने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने बताया कि इस सेंटर में माहिरों की ओर से किसानों को सब्जियों की नर्सरी उगाने व पैदावार की नई तकनीकों संबंधी विस्तार से जानकारी मुहैया करवाई जाती है।

मुख्य कृषि अधिकारी ने बताया कि पहले आत्मा स्कीम के अंतर्गत 18 व 19 जनवरी को ब्लाक मुकेरियां, हाजीपुर, तलवाड़ा, टांडा, दसूहा व भूंगा के 25-25 किसानों को इस सैंटर में ट्रेनिंग करवाई जा चुकी है। इस मौके पर कैंप में कृषि अधिकारी डा. मंजीत सिंह, डा. तरविंदर सिंह, प्रोजैक्ट डायरेक्टर रमन शर्मा, प्रभमनिंदर कौर, राजीव रंजन, कृषि विकास अधिकारी डा. किरनजीत सिंह, कुलविंदर सिंह साहनी, कमलजीत सिंह भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here