जालंधर: लोगों को वोट के अधिकार का महत्व बताने के लिए जागरूकता वैन रवाना

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। लोगों को वोट के अधिकार के महत्व बारे जागरूक करने और उनको मतदान में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित करने के उदेश्य से डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने सोमवार को जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि वैन लोगों को उनके वोट अधिकार के बारे में जागरूक करने में अहम भूमिका निभाएगी। उन्होनें कहा कि आडियो व्यवस्था से लैस यह वैन जिले के गाँवों और कस्बों का दौरा करेगी और लोगों को नैतिक मतदान का संदेश देगी।

Advertisements

उन्होनें कहा कि वैन वोटरों को मतदान में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित करने के लिए ज़िला प्रशासन की सिस्टेमैटिक वोटरज एजुकेशन और इलैक्ट्रोल पारटीसिपेशन (एस.वी.ई.ई.पी.) मुहिम का एक हिस्सा है।

डिप्टी कमिश्नर ने आशा व्यक्त की कि लोगों, विशेषकर युवाओं को लोकतंत्रीय प्रणाली में वोटर के तौर पर रजिस्टर करने की ज़रूरत और अपने वोट के अधिकार के बारे में जागरूक करने में सहायक साबित होगी। उन्होनें कहा कि इस माध्यम का प्रयोग लोगों में अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए किया जा रहा है, जिससे वह लोकतंत्रीय प्रक्रिया में सक्रियता से भाग ले सकें।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह वैन युवाओं को लोकतंत्रीय प्रणाली में सक्रिय भागीदार बनने के लिए जागरूक करने में भी सहायता करेगी। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल और जसबीर सिंह, एसीए पुड्डा अनुपम कलेर, सहायक को-आरडीनेटर स्वीप सुरजीत लाल, चुनाव कानूनगो राकेश और कई लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here