जालंधर: डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एस.एस.पी. ने लगवाया कोविड वैक्सीन टीका

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस.एस.पी. जालंधर सन्दीप कुमार गर्ग ने फ्रंट लाईन कोविड योद्धाओं के लिए दूसरे पड़ाव के अंतर्गत कोविड वैक्सीन का टीका लगाने के अभियान की शुरुआत की और उनकी तरफ से ख़ुद शहीद बाबू लाभ सिंह सिविल अस्पताल जालंधर में बनाई गए सैशन साइट में कोविड -19 सम्बन्धित वैक्सीन का टीका लगवाया गया।

Advertisements

कोविड वैक्सीन का टीका लगाने के दूसरे पड़ाव के अभियान के अंतर्गत अब तक सिविल और पुलिस विभाग के 17748 आधिकारियों की तरफ से कोविन एप पर पहले ही रजिस्ट्रेशन करवाई जा चुकी है जिनको आने वाले दिनों में कोविड वैक्सीन का टीका लगा दिया जायेगा।

सिविल और पुलिस विभाग के उच्च आधिकारियों की तरफ से जहां न सिर्फ़ कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया गया और सभी मापदंडों की पालना भी की गई।

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी जिनके साथ सिविल सर्जन डा.बलवंत सिंह, मैडीकल सुपरडैंट डा.परमिन्दर कौर भी मौजूद थे, ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दूसरे पड़ाव अधीन कोविड योद्धाओं को कोविड का टीका लगाने के लिए छह सैशन साईटों जिन में कम्युनिटी स्वास्थ्य केंद्र दादा कालोनी, खुरला किंगरा, बस्ती गुजां, पी.ए.पी. और सिविल अस्ताल जालंधर और फिल्लौर शामिल है बनाऐ गए है।     

उन्होनें बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से कोविड टीकाकरन अभियान को सभ्यक और निर्विघ्न ढंग से पूरा करने के लिए पुख़ता प्रबंध किये गए हैं। उन्होनें बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से 12 लाख कोविड वैक्सीन को ज़रुरी तापमान पर भंडार करने के लिए योग्य प्रबंध किये गए है। 

उन्होनें कहा कि यह कोरोना वायरस के अंत की शुरुआत है और लोगों को कोविड वैक्सीन सम्बन्धित किसी भी तरह की अफ़वाहों में नहीं आना चाहिए, क्योंकि यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होनें कहा कि पहले पड़ाव की कोविड वैक्सीन अभियान अधीन 7000 स्वास्थ्य कामगारों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है और अन्य को शडयूल अनुसार वैक्सीन लगवाई जा रही है।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस.एस.पी. जालंधर (देहाती) सन्दीप कुमार गर्ग ने कहा कि कोविड महामारी दौरान लगाए गए कर्फ़्यू और लाकडाऊन समय पुलिस आधिकारियों और करमियों की तरफ से शानदार सेवाएं निभाते हुए अपनी जान को खतरे में डाल कर राशन के पैक्ट, दवाएं और ज़रूरी चीजें लोगों की घरों पर पहुंचाई गई है।

उन्होनें विभाग के समूह आधिकारियों और कर्मियों को न्योता दिया कि वह आगे आ कर कोविड वैक्सीन का टीका लगवाएं। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर पुलिस गुरमीत सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर पुलिस जगजीत सिंह सरोआ, सहायक कमिश्नर पुलिस बिमल कांत , हरसिमरत सिंह और दूसरो ने भी कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया गया।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से प्राप्त जानकारी अनुसार आज बुद्धवार को 246 फ्रंट लाईन कोविड योद्धाओं ने कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here