वर्तमान में ऊना विस में हो रहा 1000 करोड़ की परियोजनाओं पर काम: सत्ती

ऊना (द स्टैलर न्यूज़)। वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में ऊना विधानसभा क्षेत्र में लगभग 1000 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं का निर्माण कार्य चल रहा है। यह जानकारी छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने ऊना विधानसभा क्षेत्र के गांव बसदेहड़ा में 4 करोड़ 34 लाख रूपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्तरोन्नत होने पर उन्नयन कार्य का भूमि पूजन कर शुभारंभ करने तथा 62 लाख 78 हजार की लागत से पशु चिकित्सालय भवन की आधारशिला रखने के उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए दी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इस सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 30 बिस्तरों की सुविधा के साथ-साथ एक हैल्थ ब्लाॅक, एक लैब, दो महिला व पुरूष वार्ड भी होंगे। इसके अतिरिक्त इस अस्पताल में अब 3 जनरल व एक दंत चिकित्सक बैठेगे। जबकि पशु चिकित्सालय में एक आॅप्रेशन थियेटर, एक लैब, एक चिकित्सक, एक औषिधी तथा एक कार्यालय कक्ष बनाया जाएगा। इस अवसर पर सतपाल सत्ती ने पशु चिकित्सालय भवन के लिए 62.78 लाख रूपये की राशि स्वीकृत करने के लिए पशुपालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में स्थानीय खेल मैदान के लिए 1 करोड़ 77 लाख रूपये की राशि स्वीकृत करके निर्माण कार्य जारी है। स्कूल के लिए हाल, इंटरलाॅक टाइलिंग व ड्रीनेज बनाने के लिए 50 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है, जिसका निर्माण कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा सरकारी क्षेत्र में 4 मैरिज पैलेस ऊना विधानसभा क्षेत्र में निर्मित किये गये हैं। जिसमें 2 करोड़ 45 लाख रूपये की राशि से ठाकुर देसराज के नाम पर मैरिज पैलेस का निर्माण किया गया है।

इसके अलावा रायपुर सहौड़ा 56 लाख, 36 लाख रूपये से लोअर देहलां में मैरिज पैलेस निर्मित किये गये हैं जबकि 79 लाख पेखूबेला बडैहर में मैरिज पैलेस का निर्माणकार्य जारी है।सत्ती ने बताया कि 8 करोड़ 44 लाख रूपये की राशि से मैहतपुर आईटीआई भवन का निर्माण हो रहा है। वार्ड नम्बर 6 मंे 70 लाख रूपये की राशि से पार्क निर्मित किया गया है। मैहतपुर रायपुर संतोषगढ़ सड़क 3 करोड़ 68 लाख रूपये की राशि से बनाया गयी है तथा वर्तमान में इसे चैड़ा करने के लिए सर्वेक्षण किया जा रहा है। इसी तरह चिकित्सा, आईटी सैक्टर, शिक्षा इत्यादि विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान सरकार योजनाबद्ध तरीके से सुधार कर रही है। उन्होंने कहा कि 29 करोड़ रूपये की लागत से ऊना में लघु सचिवालय, 20 करोड़ रूपये का मातृ-शिशु अस्पताल, 11 करोड़ से ऊना कालेज भवन, 12 करोड़ से आईटीाआई ऊना भवन, पीजीआई सैटेलाइट सेंटर जैसी लगभग 1000 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का ऊना विधानसभा के भीतर निर्माणकार्य चल रहे हैं।

इसके उपरांत सतपाल सिंह सत्ती ने राम लीला ग्राउंड बसदेहड़ा तथा राजकीय माध्यमिक पाठशाला बसेदहडा में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया।अयोध्या राम मन्दिर निर्माण के लिए दिये 1 लाख 1 हजार इस मौके पर मैहतपुर बसदेहड़ा के समाजसेवी अमृतसरिया राम कौशल ने अयोध्या में निर्मित होने जा रहे भगवान श्रीराम के मन्दिर के लिए एक लाख एक हजार रूपये की राषि भेंट की। यह राषि श्रीराम जन्मभूमि भव्य मन्दिर निर्माण हेतु धन संग्रहण अभियान के तहत मैहतपुर नगर की ओर से दान की गई। ये रहे उपस्थित इस अवसर पर उपनिदेषक पषुपालन डाॅ. जयसिंह सेन, एसएमओ डाॅ. निखिल षर्मा, एसडीओ लोक निर्माण अरविन्द चैधरी, मण्डलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, जिला परिशद् अध्यक्षा नीलम कुमारी, एमसी मैहतपुर बसदेहड़ा की अध्यक्षा अंजु बाला व उपाध्यक्ष अजय कुमार, निदेषक केसीसी बैंक बलवन्त ठाकुर व उपाध्यक्ष रमेष भड़ोलियां, मण्डी बोर्ड अध्यक्ष बलवीर बग्गा, जिला भाजपा उपाध्यक्ष पहुलाल भारद्वाज, प्रधान रायपुर सहौड़ा रोहित सहोड़, भाजपा राज्य कार्यकारिणी सदस्य तिलक राज सैणी सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here