सख्ती से ट्रैफिक नियमों का पालन बनाया जाए यकीनी: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात व एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल की ओर से आज स्कूल बसों व कमर्शियल वाहनों पर रिफलेक्टर लगाए लगाए। उन्होंने कहा कि हर वाहन पर रिफलेक्टर लगा होना जरुरी क्योंकि वाहनों पर रिफलेक्टर न होने के कारण अंधेरे व धुंध में हादसे हो जाते हैं। इस दौरान उनके साथ सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी सुखविंदर सिंह बराड़ भी मौजूद थे।

Advertisements

जिलाधीश ने सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी व जिला ट्रैफिक इंचार्ज को हिदायत की कि वाहनों पर रिफलेक्टर लगाने के कार्य को अभियान के रुप में लिया जाए और लोगों में ट्रैफिक नियम संबंधी अधिक से अधिक जागरु कता फैलाई जाए। इसके अलावा शराब पीकर वाहन चलाने, ओवर लोडिड व ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वाले वाहन चालकों पर ट्रैफिक नियम मुताबिक चालान सहित कार्रवाई यकीनी बनाई जाए।

उन्होंने जहां स्कूलों-कालेजों के प्रिंसीपलों को निर्देश दिए कि समय-समय पर विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों से परिचित करवाया जाए, वहीं माता-पिता से अपील की कि हैलमेट सहित ट्रैफिक नियमों की पालना उपरांत ही अपने बच्चे को घर से बाहर जाने की आज्ञा दी जाए। अपनीत रियात ने सचिव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी को हिदायत की कि ट्रैफिक नियमों संबंधी अधिक से अधिक जागरु कता फैलाई जाए। उन्होंने जिला वासियों से अपील की कि ट्रैफिक नियमों का पालन न करने पर ही सडक़ हादसे होते हैं, इस लिए ट्रैफिक नियमों की पालना यकीनी बनाया  जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here