श्री रूद्रचण्डी महायज्ञ तीसरे दिन में प्रवेश, मंदिर प्रागण में सूक्ष्म रूप से शुरू हुई भागवत कथा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री नन्द अन्नपूर्णा मन्दिर एकता नगर खानपूरी गेट में 19वां व भारत मे 169वां श्री रुद्रचंडी महायज्ञ श्री ब्रह्मर्षि नन्द किशोर शास्त्री जी महाराज के आशीर्वाद से समस्त शिष्यगणों के सहयोग से आज तीसरे दिन में प्रवेश कर गया है। तीसरे दिन के यज्ञ में नील शर्मा व नीना शर्मा मुख्य यजमान के तौर पर यज्ञ में बैठे व उनके साथ ब्रिज बिहारी, नीलम रानी, शोभन सिंह, गोदनी, श्रंनित, परवीना, सन्तोष शर्मा, ऊषा खन्ना, नेहा बरोटा, पल्लवी, वनिता, रजनी ने यज्ञ में आहुतियां डाली।

Advertisements

इस मौके पर प्रधान रमेश चन्द्र अग्रवाल, महासचिव तरसेम मोदगिल ने बताया कि आचार्य राजिंदर प्रसाद हरिद्वार वालों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पंचाग पूजन व ब्राह्मण वर्ण पूजन अनुष्ठान करवाया जा रहा है। यज्ञ मंडप की परिक्रमा उपरांत यजमानों को यज्ञ मंडप में प्रवेश करवया गया। अनुष्ठान के दौरान यज्ञ मंडप में बनाए गए विभिन्न वेदियों में देवी देवताओं का प्राण प्रतिष्ठा करवाया गया। साथ ही रूद्र अष्टअध्याय पाठ, रूद्राभिषेक व अग्निमंथन के साथ हवन प्रारंभ किया गया। इस मौके पर तरसेम मोदगिल ने कहा कि इस दौरान कोरोना महामारी के चलते आज 18 मार्च को बड़े पंडाल में होने वाली भागवत कथा को रद्द कर दिया गया है तथा अब मंदिर के प्रांगण में ही सुक्ष्म रूप में भागवत कथा आयोजित करवाई जा रही है।

सौभाग्य से मिलता है मानव तन

हरिद्वार से आए आचार्य राजिंदर प्रसाद हरिद्वार वालों ने अपने कथा वाचन के दौरान भक्तों से कहा कि बड़े सौभाग्य से मनुष्य को मानव तन की प्राप्ति होती है। हम सभी को अपने मानव जीवन के महत्त्वपूर्ण पल को व्यर्थ में नहीं गंवाना चाहिए, बल्कि भगवान नारायण की भक्ति करते हुए अपने जीवन को आगे बढ़ाना चाहिए। नारायण एक मात्र ऐसा नाम है, जिससे नाम जपने से मानव के सभी पापों का नाश होता है और उसे बैकुण्ठ की प्राप्ति होती है। श्रीमन नारायण की असीम कृपा से ही हम सबको रूद्र महायज्ञ जैसे अनुष्ठान को करने का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here