शहीदों की सोच नौजवानों में जीवित रखना जरूरी: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत का भविष्य जिन हाथों में सुरक्षित होना है, उन के दिलो दिमाग में आजाद भारत का सपना देखने वाले हमारे शहीदों की सोच का सजीव रहना जरूरी है। इसलिए हम सभी का फर्ज बनता है कि हमारे नौजवानों के जेहन में शहीदों की सोच को जीवित रखने के लिए अजोके समय के अनुसार कार्यक्रमों की रचना करें। उपरोक्त शब्द यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने नारायण नगर सेवा समिति के माध्यम से शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव के शहीदी दिवस के संबंध में तीन दिनों तक चलने वाले श्रद्धांजलि समारोह की शुरूआत के अवसर पर कहे।

Advertisements

तलवाड़ ने कहा कि नौजवान अगर किसी देश के मूल सिद्धांत से भटक जाएं, तो उस देश का असतित्व खतरे में पड़ जाता है। उन्होंने कहा कि भारत देश की यह खूबी है कि यहां की ज्यादा आबादी युवा होने के कारण यह देश दूसरे देशों के लिए भी मार्गदर्शक बन सकता है। हमारे नौजवानों को अपनी संस्कृति व परंपरा केअनुसार दूसरे देशों का नेतृत्व करने की क्षमता अपने अंदर पैदा करनी है। इस मौके पर तलवाड़ ने बताया कि श्रद्धांजलि समारोह में आज पहले दिन शहीदों को सर्मपित बैडमिंटन टूर्नामैंट करवाया गया। उन्होंने बताया कि अगले 2 दिन समाज के अलग-अलग वर्गों द्वारा शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव जी की शहादत के 90 वर्ष पूरे होने पर 90 पौधे लगा कर उन्हें पालने का संकल्प लिया जाएगा।

इस अवसर पर जिला प्रचारक अक्षित कुमार, राज कुमार, जसवीर धनोता, लवदीप, नितिन चांद, अमन, रिंकू, मनीष कुमार, सूर्यामणि जैन आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here