केन्द्र सरकार के एक और काले कानून के विरोध में 5 अप्रैल को एफसीआई के आगे धरना देंगे किसान: संघा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आज़ाद किसान संघर्ष कमेटी दोआबा होशियारपुर द्वारा सुतैहरी रोड पर रिलायंस शोरुम के आगे चल रहे धरने को 165 दिन हो गये हैं पर केन्द्र सरकार पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा, उल्टा केन्द्र सरकार ने किसानों को परेशान करने के लिए एक और काला कानून लागू कर दिया है। जानकारी देते हुए प्रधान हरबंस सिंह संघा ने बताया कि सरकारी खरीद एजंसी (फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया) ने एक पत्र जारी करते हुए बताया है कि गेंहू उसी किसान की खरीदी जायेगी जिस की फर्द अपलोड होगी बाकि किसानों की गेंहू नहीं खरीदी जायेगी। इस कानून के विरोध के लिए पंजाब के सभी किसान संगठनों ने फैसला लिया है कि हर जि़ले में इन खरीद एजेंसियों, फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के दफ्तरों के आगे 5 अप्रैल 2021 को सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक धरने दिये जायेंगे।

Advertisements

इन आदेशों की पालना करते हुए आज़ाद किसान कमेटी दोआबा होशियारपुर ने फैसला किया है कि ऊना रोड पर रेड क्रास दफ्तर के नज़दीक स्थित एफ.सी.आई. के दफ्तर के आगे 5 अप्रैल को सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक धरना दिया जायेगा तथा एफ.सी.आई. के उच्च अधिकारियों को एक मांग पत्र भी दिया जायेगा।

इस अवसर पर धरने पर उपस्थित तरसेम सिंह नागरा, अवतार सिंह शेरपुरी, किशन सिंह गगनौली, दिलबाग सिंह काहरी, मंगत सिंह, कुलभूषण प्रकाश सैनी, ऐ. के. शर्मा, हरदयाल सिंह, अश्वनी कुमार, गुरनाम सिंह, सतनाम सिंह बस्सी तथा मनजीत सिंह फतेहगढ़ ने भी केन्द्र सरकार के विरुध नारेबाजी की तथा 5 अप्रैल के धरने को अपना पूर्ण समर्थन देते हुए लोगों को जागरुक करने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here