गांव नूरपुर में गेंहू न मिलने से लोग परेशान,जांच व कार्रवाई की मांग

शामचौरासी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: दीपक मट्टू। शाम चौरासी के नजदीकी गांव में गांव के कुछ लोगों के नाम लिस्टों में काटने के कारण गेहू न मिलने के कारण गांव के लोगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर गांव वासी सुरिंदर कुमार बिट्टा, चरणजीत, निक्का, भोली पंचायत मेंबर, सोनिया और सत्या देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके गांव में बहुत सारे लोगों के राशन कार्डों में नाम काट दिया गया है, और इसके चलते उनको गेंहू नहीं मिल रहा जिसको पूरा एक साल हो गया है ऐसा गांव के कई लोगों से किया गया है कइयों को तो परिवार के हिसाब से पहले राशन मिलता था अब जानबूझ के लिस्टों में नाम काटकर गेहू कम दिया जा रहा है, जबकि गांव के सरपंच और कुछ पंचायत मेंबरों जो कांग्रेस पार्टी से सबंध रखते है के घरों में गेंहू खुद जाकर दिया जा रहा है पर उनकों एक साल से लगातार गेहू कम मिलने की बेनती करने पर भी गेहू नहीं दिया जा रहा, जिसका कारण सिद्धा राजनितिक रंजिश है।

Advertisements

इस दौरान गांव वासियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की और मसला हल न होने की सूरत में धरना लगाने की बात भी कही। इस संबंध में जब डीपू होल्डर करनैल सिंह से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो सका हेल्प के तोर पर आए डीपू होल्डर राम लुभाया के बेटे से गेहू कम मिलने के बारे में मोके पर पूछा गया तो उसने कहा कि उनकी पर्ची मशीन से जो निकलीं है हम तो उस हिसाब से ही गेहू बांट सकते है, क्युकी हम न तो किसी को पर्ची के हिसाब से उल्ट ज्यादा दे सकते है और न ही कम दे सकते है ।
सुरिंदर का जल्दी मसला हल करवाया जाएगा: नीतू रानी चेयरपर्सन
इस सबंध में जब मोके पर हाजिर पंचायत मेंबर परमजीत से राशन कम मिलने और पंचायत के मेंबरों के घरों में जाकर राशन सप्लाई करने के बारे में पूछा गया तो भो सवाल का जवाब देने से पहले ही वहां से चले गए और जब कांग्रेस पार्टी की जिला चेयरपर्सन नीतू रानी नूरपुर से पूछा गया तो उन्होंने कहा की सुरिंदर ने उनकों सिर्फ एक बार अपनी परेशानी बताई थी जिसके लिए उन्होंने कहा था कि उनकी परेशानी दुर की जाएगी पर सुरिंदर कुमार बिट्टा दोबारा मेरे पास नहीं आया पर फिर भी जो भी गांव के लोगों की परेशानी होगी उसको जल्दी ही हल करवाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here