कोविड-19 टीकाकरण को उत्साहित करने के लिए सभी सरकारी अस्पतालों में ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस’ मनाया

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। उच्च जोखिम वाली आबादी में कोविड-19 टीकाकरण मुहिम को और तेज करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने आज सभी सरकारी अस्पतालों में ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस’ मनाया।

Advertisements

आज यहाँ जारी एक प्रैस बयान में जानकारी देते हुये स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि जिलों के निर्धारित लक्ष्य के अनुसार अधिक से अधिक लोगों को टीके लगाने के मकसद से ‘स्वस्थ और निष्पक्ष विश्व का निर्माण’ विषय पर सरकारी अस्पतालों में विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। उन्होंने बताया कि यह दिवस हर साल 7 अप्रैल को मनाया जाता है जिससे लोगों को उनके स्वास्थ्य एवं कल्याण के लिए विशेष कदम उठाने के लिए प्रेरित किया जा सके और उनको शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ बनाने के साथ-साथ बीमारियों के प्रति जागरूक किया जा सके।

स. सिद्धू ने बताया कि जिला स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण और सभी जिलों में गाँव स्तर पर कोविड-19 सम्बन्धी नियमों की पालना करने संबंधी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने धार्मिक संस्थाओं, गैर सरकारी संस्थाओं(एन.जी.ओज़) और कल्याण कल्बों के मुखियों से अपील की कि वह महामारी के दौरान सुरक्षित रहने के लिए योग्य लोगों को अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र जाकर टीका लगवाने के लिए उत्साहित करें।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में 45 साल से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों को कोविड-19 का टीका मुफ्त लगाया जा रहा है। यह टीकाकरण बिना किसी भेदभाव से किया जा रहा है और यह सुरक्षित है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह टीकाकरण मुहिम में हिस्सा लेने और अपनी और अपने पारिवारिक सदस्यों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए टीकाकरण के लिए आगे आएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here