जिले में 2138 लाभार्थियों की हुई कोविड बचाव संबंधी वैक्सीनेशन: अपनीत रियात

Covid-19 steps Hospital vaccination Hospital vaccination Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt.
Vardhman Jewellers Hoshiarpur

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वैसाखी के पावन अवसर जिला प्रशासन की ओर से जिले के सभी प्रमुख गुरुद्वारों में कोविड बचाव संबंधी वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए गए, जिसमें भारी संख्या में लाभार्थी संगतों ने अपनी वैक्सीनेशन करवाई। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात के अलावा जिले के सभी एस.डी.एम्ज की ओर से गुरुद्वारा साहिब में आयोजित वैक्सीनेशन कैंपों का जायजा लेते हुए स्वास्थ्य टीमों का हौंसला बढ़ाया। डिप्टी कमिश्नर के साथ इस दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग भी विशेष तौर पर मौजूद थी।  

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने जिला वासियों को वैसाखी के पावन त्यौहार की बधाई देते हुए कहा कि कोविड के फैलाव को रोकने के लिए जिले के प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बिना छुट्टी लगातार टैस्टिंग व वैक्सीनेशन के कार्य में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड नियंत्रण कार्य में लगे सभी अधिकारी व कर्मचारी अपनी अनथक मेहनत के लिए प्रशंसा के पात्र है। उन्होंने बताया कि वैसाखी के पावन दिवस पर जिले की 58 टीमों की ओर से 2138 लोगों की वैक्सीनेशन की गई, जिनमें 1301 लाभार्थी 45 वर्ष से अधिक व 764 लाभार्थी 60 से अधिक आयु वर्ग के थे। उन्होंने बताया कि इनमें 687 लाभार्थियों ने जिले के विभिन्न गुरुद्वारों में लगे कैंपों में वैक्सीनेशन करवाई।

अपनीत रियात ने बताया कि प्रशासन की ओर से इस विशेष दिन गुरुद्वारा साहिबों में विशेष कैंप इस लिए लगाए गए ताकि ज्यादा से ज्यादा उन लाभार्थी संगतों की वैक्सीनेशन की जा सके, जिन्होंने अभी तक वैक्सीनेशन नहीं करवाई। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरुरी है, इस लिए बिना डर व संकोच के लाभार्थी इस वैक्सीनेशन को जरुर करवाएं।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि होशियारपुर के एस.डी.एम अमित महाजन, मुकेरियां के एस.डी.एम. अशोक कुमार, दसूहा के एस.डी.एम रणदीप सिंह हीर व गढ़शंकर के एस.डी.एम हरबंस सिंह सहित संबंधित सीनियर मैडिकल अधिकारियों ने बड़े गुरुद्वारों, जहां श्रद्धालुओं की अधिक आमद होती है वहां विशेष कैंप लगाए व अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। उन्होंने जिला वासियों को कोविड के फैलाव को रोकने के लिए जहां मास्क पहनने, सामाजिक दूरी अपनाने व समय-समय पर हाथ धोने की अपील की वहीं कोविड वैक्सीनेशन के लिए संबंधित लाभार्थी जल्द से जल्द वैक्सीनेशन करवाने के लिए भी कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here