कोरोना से डरना नहीं है, इससे लडऩा और जीतना है: डा. राज कुमार

चब्बेवाल। कोरोना के कारण अब हालात बहुत ही खराब हैं और दिन-ब-दिन बद से बदतर हो रहे हैं। हमारे पंजाब में 8432 तथा देश में 1 लाख 95 हजार मौतें अब तक कोरोना के कारण हो चुकी हैं। इसके प्रसार को रोकना हमारे अपने हाथ में है। हमें कोरोना से डरना नहीं बल्कि इससे लडऩा और जीतना है। यह हुंकार डा. राज कुमार हलका विधायक चब्बेवाल ने कोट फतूही में कोरोना जागरुकता मार्च दौरान भरी। इस दौरान डा. राज कुमार व उनके कुछ साथी पीपीई किटें पहनकर बाजार में घूमें।

Advertisements

डा. राज ने कहा कि यह एक चेतावनी है कि हालात इतने भी बेकाबू न होने दें कि हम सभी को इस प्रकार पीपीई किटें पहनकर घर से बाहर निकलना पड़े। सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों तथा सावधानियों की पालना करते हुए अपने आप को सुरक्षित रखें। इस मार्च दौरान डा. राज ने अपने वालंटियरों के साथ बाजार में मास्क बांटे, सेनेटाइजर किया और इच्छुक लोगों का आक्सीमीटर से आक्सीजन लैवल भी चैक किया। इस अवसर पर डा. राज ने लोगों को विश्वास दिलाया कि कोरोना पीडि़त होने पर घबराएं नहीं, अपने डाक्टर की सलाह से दवाई लें और खुद को क्वारंटीन करने के साथ-साथ खाने-पीने का भी ध्यान रखें। 85 प्रतिशत केसों में किसी खास इलाज की जरुरत नहीं है। डा. राज ने अपील की कि लोग टीकाकरण जरुर करवाएं। यह विश्व हैल्थ आर्गेनाइजेशन(WHO)  से मान्यता प्राप्त है और एंटी बाडीज बढ़ाने में सहायक है। डा. राज ने कहा कि डबल मास्क भी डालने जरुरी हो रहा है। इस अवसर पर डा. राज ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केन्द्र सरकार से 300 मीट्रिक टन आक्सीजन पंजाब को मुहैया करवाने के लिए भी लिखा है।

डा. राज ने विश्वास जाहिर किया कि सावधानियां बरतते हुए अपने आसपास सभी को जागरुक करते हुए ही हम सभी कोरोना को न और जिंदगी को हां कह सकते हैं।  डा. राज ने अपील की कि इस मुश्किल घड़ी में सभी को पार्टीबाजी से ऊपर उठकर एक दूसरे पर बयानबाजी न करते हुए मिलकर इस मुसीबत का सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दल, धार्मिक स्थानों तथा एनजीओ को कोविड की लड़ाई मिलकर लडऩी होगी। इस मौके पर डा. विपन पंचनंगल, बलजीत सिंह, शम्मी, सुरिंदर सिंघ, सुरजीत सिंघ सरपंच बहिबलपुर, नरिंदर प्रभाकर, डा. पाल, सरपंच लकसीहां रजिंदर सिंह, जस्सी खुशहालपुर व बलकार सिंह आदि ने डा. राज का इस मार्च में साथ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here