राणा सोढी ने श्री गुरु तेग बहादुर साहिब की रूहानी यात्रा दर्शाती काफी टेबल पुस्तक का किया विमोचन

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के खेल, युवा सेवाएं और प्रवासी भारतीय मामलों संबंधी मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज यहाँ नौवें पातशाह श्री गुरु तेग बहादुर साहिब की रूहानी यात्रा को दर्शाती काफी टेबल पुस्तक का विमोचन किया।

Advertisements

इस मौके पर राणा सोढी ने कहा कि यह पुस्तक ऐसे समय और भी अहमीयत रखती है, जब हम नौवें गुरू साहिब का 400वां प्रकाश पर्व बड़े जोश और उत्साह के साथ मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर साहिब की रूहानी यात्रा शीर्षक वाली इस पुस्तक में गुरू साहिब के जन्म से लेकर बेमिसाल शहादत तक की पवित्र यात्रा को दर्शाया गया है।

खेल मंत्री ने कहा कि गुरू साहिब की धार्मिक सहनशीलता और आजादी, प्रेम, दया, बलिदान और बहादुरी की शिक्षाएं समकालीन समय में, जब सांप्रदायिक और विभाजनकारी ताकतों समाज में फुट डालने के लिए सक्रिय होने, ऐसे समय बहुत अहमीयत रखती हैं।

कैबिनेट मंत्री ने पुस्तक का संकलन करने वाले वकील हरप्रीत संधू और प्रो. एस.एस. मरवाहा के सहृदय प्रयासों की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि यह कार्य श्री गुरु तेग बहादुर साहिब की पवित्र याद को समर्पित है, जिनके व्यक्तित्व ने हमारी अमीर विरासत पर गहरे प्रभाव छोड़े हैं। उन्होंने कहा कि पुस्तक बहुत ज्यादा दिलचस्प है क्योंकि इसमें बढ़िया ढंग से श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के चरण स्पर्श प्राप्त पवित्र स्थानों के चित्र प्रदर्शित किये गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here