डिप्टी कमिश्नर ने टीकाकरण अभियान में ग़ैर सरकारी संगठनों की महत्वपूर्ण भूमिका की प्रशंसा की

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। टीकाकरण अभियान में ग़ैर सरकारी संगठनों (एन.जी.ओज़) की तरफ से निभाई जा रही भूमिका को मानवता की सच्ची सेवा बताते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने शुक्रवार को अधिक से अधिक योग्य लाभपातरियों के टीकाकरण के लिए सामाजिक सोसायटियों के किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की। डिप्टी कमिश्नर ने आज जी.टी.बी. अस्पताल जालंधर, गुरुद्र्रारा सिंह सभा उदय नगर, चरनजीत मैमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट और माता चिंतपुरनी मंदिर, विकरमपुरा में एन.जी.ओज़. की तरफ से लगाए गए चार टीकाकरण कैंपों का दौरा किया गया, जहाँ सोसायटियों की तरफ से निभाई जा रही नि स्वार्थ सेवाओं के लिए प्रशंसा की।

Advertisements

श्री थोरी ने कहा कि हम सौभाग्शाली है कि हमारे वैज्ञानिकों ने अदृश्य दुशमन ख़िलाफ़ लड़ी जा रही लड़ाई को जीतने के लिए वैक्सीन विकसित की है और अब हमारी ज़िम्मेदारी बनती है कि हम टीकाकरण के लिए आगे आए। उन्होनें कहा कि जो लोग टीकाकरण लगवाने से बच रहे हैं या जानबूझ कर टीकाकरण नहीं करवा रहे, वह अपने परिवारों को जोखिम में डाल रहे हैं। उन्होनें कहा कि हम सभी को स्व -इच्छित इस अभियान में शामिल होना चाहिए।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ग़ैर सरकारी संगठनों की तरफ से लोगों में जागरूकता पैदा करके और उनको मोबाइल टीकाकरण कैंपों की सुविधा देकर इस विशाल अभियास में सक्रिय भूमिका अदा की जा रही है। उन्होनें जिले के सभी योग्य लाभपातरियों के टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एन.जी.ओ. को भविष्य में किये जाने वाले प्रयत्नों में ज़िला प्रशासन की तरफ से पूर्ण सहयोग देने का भरोसा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here