बेरी ने लोगों को कोविड -19 से लड़ने के लिए योग को ज़िंदगी का अहम हिस्सा बनाने का न्योता दिया

जालंधर, 21 जून: विधायक श्री राजिन्दर बेरी ने आज लोगों को कोरोना वायरस महामारी का प्रभावशाली ढंग से मुकाबला करने के लिए योग अभियास को अपनी ज़िंदगी का अटूट अंग बनाने का न्योता दिया।

Advertisements

विधायक ने मास्टर तारा सिंह नगर में याराना क्लब की तरफ से लगाए गए योग कैंप में पहुँच करते हुए कहा कि कोरोना महामारी ने हमें कई सबक सिखाए है और सबसे अहम है, अपने स्वास्थ्य का सही ढंग से ख़्याल रखना। उन्होनें कहा कि योग व्यक्ति की ख़राब जीवन शैली कारण होने वाली कई बीमारियों से बचाव कर अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित बनाने में अहम भूमिका निभा सकता है। श्री बेरी ने कहा कि सेहतमंद शरीर और तंदरुस्त दिमाग़ के लिए योग अभियास बहुत ज़रूरी है।

विधायक ने कहा कि योग सदियों से भारत में सेहतमंद और प्रगतिशील ज़िंदगी का आधार रहा है। उन्होनें कहा कि आज कल जब तनाव पूर्ण जीवनशैली मानवीय ज़िंदगी के लिए बड़ा जोखिम बनी हुई है, तो इस समय में योग राज्य को रोग मुक्त और सेहतमंद बनाने में बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। श्री बेरी ने लोगों को रोजाना कम से -कम एक घंटा योग अभियास करने का न्योता दिया ,जिससे वह सेहतमंद ज़िंदगी का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें।

विधायक ने कहा कि योग अभियास शारीरिक और मानसिक संतुलन बनाए रखने में मदद करता है। उन्होनें योग कैंप लगा कर लोगों को सेहतमंद जीवन के प्रति जागरूक करने के लिए एन.जी.ओ. की भी प्रशंसा की। उन्होनें कहा कि न केवल अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए बल्कि हर रोज़ चुणौतियों का सामना करने वाले लोगों को तनाव मुक्त करने के लिए इस प्रकार के कैंप लगाना समय की ज़रूरत है।

कैंप दौरान श्रीमती नरेश विज, श्रीमती सतविन्दर मिगलानी, श्री अमरजीत मिगलानी, श्रीमती सरोज जिन्दल, श्री परमजीत, योग आचार्य वरिन्दर शर्मा और श्रीमती धीर ने लोगों को अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर योग अभियास करने का प्रशिक्षण दिया।

इससे पहले विधायक श्री राजिन्दर बेरी का स्वागत करते हुए एन.जी.ओ. के प्रधान सन्दीप जिंदल, श्री वरुण गुप्ता, श्री मुनीश जिंदल, श्री सुखजिन्दर सिंह, श्री सौरभ कुमार, श्री अमन और दूसरों ने उनको एन.जी.ओ की तरफ से लोगों की भलाई के लिए की जा रही अलग -अलग गतिविधियों से अवगत करवाया।

इस अवसर पर श्री विनोद सलवान, श्री संजय जैन, श्री अजय अग्रवाल, श्री राज कुमार जिंदल, श्री गर्ग, श्री इंद्र कुमार, श्री राकेश कुमार, श्री राकेश गुप्ता, श्री कमलदीप अग्रवाल, श्री कमलजीत सिंह, श्री मनोज अग्रवाल, श्री रजिन्दर पप्पी, श्री ध्रुव मित्तल, श्री कृष्ण प्रसन्न, श्री हांडा, श्री बुद्धीराजा, श्री सेठ, श्री गांधी, श्री ताजिन्दर भक्त, श्री पाठक, मिस.वनीता, शैली, समीर, अंजू, नंदिनी, राशि, सारांश और वृन्दा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here