दो मंदिरों में हुई चोरी, 15-20 हजार रुपए की राशि निकाल चोर फरार

हरियाना, (द स्टैलर न्यूज़) गत रात्रि कस्बा हरियाना के प्राचीन बाऊ ली बंतो में मंदिर भगवान शंकर तथा मंदिर बाबा बालक नाथ में चोरी होने की घटना सामने आई है। सेवादार पंडि़त जतिन्द्र मिश्रा ने जानकारी देते बताया कि आज प्रातÑ जब 4.30 बजे मंदिर की साफ सफाई तथा पूजा अर्चना के लिए मंदिरों के गेट खोलने लगे तो दोनों गेटों के ताले टूटे हुए थे तथा मंदिरों के भीतर जमीन में फिक्स किए गए दान पात्रों को तोड़ा हुआ था ।

Advertisements

इन मन्दिरों में लगे सी. सी. टी. वी. कैमरों की फुटेज से रात्रि 3.02 मिनट पर चोरी होने की घटना का पता चला है, जिसमें एक अनुमान के अनुसार एक लडक़ा तथा एक लडक़ी का चित्र सामने आया है। चोरी की इस घटना से मन्दिर प्रबंधक कमेटी के प्रधान अरविंद प्रभात शर्मा तथा मास्टर अशोक कुमार को अवगत करवाया गया तो वे सूचना मिलते ही मन्दिर में पहुंचे। उन्होंने बताया कि 4, 5 महीनों से दान पात्रों में पड़ी करीब 15-20 हजार रुपए की राशि को निकाल कर चोर लेकर चलते बने। चोर मन्दिर की दिवार तोड़ कर मन्दिर में दाखिल हुए ।

उन्होंने बताया कि गत शाम मन्दिरों में पूजा पाठ व आरती उतारने के बाद रात्रि 11 बजे मन्दिरों को ताला लगा दिया गया था लेकिन प्रात: जब मन्दिर खोलने लगे तो मन्दिरों के ताले खोले तो देखकर दंग रह गए। चोरी की घटना संबंधी जब पुलिस को सूचित किया तो मौके का जायजा लेने पहुंचे पुलिस कर्मचारी ने मन्दिर के पुजारी पंडि़त जतिन्द्र मिश्रा को धैर्य देने की बजाए कहने लगे कि आपको यहां किस लिए रखा गया है, तो पुजारी उनकी बातों को सुनकर दंग रह गए।

मन्दिर प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने पुलिस कर्मचारियों की बात पर भारी रोष जताया। पुलिस कर्मचारियों की बात को लेकर इस घटना संबंधी जब थाना प्रभारी यादविन्द्र ङ्क्षसह बराड सें संर्पक किया गया तो उन्होंने पुलिस कर्मचारियों की बात पर अफसोस जताते हुए कहा कि मन्दिरों में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज से चोरों को शीघ्र ही काबू कर लिया जाएगा। यह वर्णनीय है कि कुछ दिन पहले ही बाऊली कुल्ला मल्ल में चोरों ने माता के मन्दिर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था जिसका भी आज तक पता नही चल सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here