कोविड टीकाकरण: जिले में लगाए गए मैगा टीकाकरण कैंपों में एक दिन में लाभार्थियों की गई 76 हजार से ज्यादा वैक्सीनेशन: अपनीत रियात

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिले में आयोजित मैगा टीकाकरण कैंप में आज जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थियों को कोविशील्ड की 76 हजार से ज्यादा डोजे लगाकर नया रिकार्ड स्थापित किया गया है। आज जिले में एक साथ पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में लाभार्थियों का कोविड टीकाकरण किया गया है। टीकाकरण अभियान की शुरुआत डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने आज सुबह 8  बजे सर्विसेज क्लब होशियारपुर में कोविशील्ज की दूसरी डोज लगवा कर की। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण करवाने आए लोगों से बातचीत की ड्यूटी पर तैनात मैडिकल स्टाफ का हौंसला बढ़ाया। इसके बाद उन्होंने चब्बेवाल विधान सभा क्षेत्र के गांव चग्गरां के बाबा भरथरी मंदिर में लगे टीकाकरण कैंप की भी शुरुआत करवाई। इस दौरान उनके साथ चब्बेवाल विधान सभा क्षेत्र के चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी-कम-सहायक आबकारी कमिश्नर ए.एस. कंग, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग, नोडल अधिकारी कमल कुमार खोसला भी मौजूद थे।  

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने सर्विसेज क्लब में कोविशील्ड की दूसरी डोज लेकर की टीकाकरण अभियान की शुरुआत, जिले में अब तक 18 वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थियों को लगाई जा चुकी है 6 लाख 75 हजार से ज्यादा डोजें, जिले में 200 के करीब अलग-अलग सैशन साइटों पर लगाए गए थे टीकाकरण कैंप

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु की आबादी 11 लाख 90 हजार के करीब है और अब तक हम 6 लाख 75 हजार से ज्यादा वैक्सीनेशन कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिले में 1400 के करीब गांव है और जिसके चलते हमने गांवों को विशेष फोकस करते हुए वहां 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है और अभी तक हम 206 गांवों को 100 प्रतिशत वैक्सीनेट कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह लोगों का सहयोग मिलता रहा तो बहुत जल्द हम पूरे जिले में 100 प्रतिशत टीकाकरण कर के कोविड पर फतेह प्राप्त कर लेंगे। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि पूरे जिले में ही लोगों ने टीकाकरण को लेकर खूब उत्साह दिखाया है, जिसका मतलब है कि लोगों में टीकाकरण को लेकर काफी जागरुकता बढ़ी है। उन्होंने कहा कि इस मैगा टीकाकरण कैंप को लेकर जिला प्रशासन की ओर से काफी मेहनत की गई, जिसमें सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने पूरी तनदेही व मेहनत से लक्ष्य प्राप्त करने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जिले को 50 हजार वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया गया था और हमने एक ही दिन में 75 हजार से ज्यादा वैक्सीनेशन कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है।  

अपनीत रियात ने बताया कि जिले के सभी विधान सभा क्षेत्रों में चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारियों के नेतृत्व में टीकाकरण कैंप सफलतापूर्वक करवाए गए। इस दौरान जिला पुलिस की ओर से भी विशेष योगदान दिया गया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग व टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेने वाले समूह अधिकारियों व कर्मचारियों का आभार जताया। उन्होंने बताया कि उनकी ओर से दिन रात की गई मेहनत के चलते आज जिले में कोविड महांमारी पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से आज मुकेरियां, मंड भंडेर, बुड्डाबढ़, भूंगा, बीनेवाल, शाम चौरासी, चक्कोवाल, माहिलपुर, पालदी, पोसी, तलवाड़ा, हाजीपुर, गढ़शंकर, टांडा, भोल कलोता, दसूहा, कमाही देवी के क्षेत्र में आती सैशन साइटों के अलावा सिविल अस्पताल होशियारपुर, कैनाल कालोनी, सर्विसेज क्लब के अलावा अन्य कई स्थानों पर कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here