चौहाल स्कूल में बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं के प्रति गांव सरपंच को करवाया अवगत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में गैस्ट विजिट के दौरान न्यू कॉलोनी चौहाल के सरपंच बलविंदर कुमार भट्टी को स्कूल बुलाकर उन्हें बच्चों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। इस मौके पर एस एस अध्यापिका दलजीत कौर ने बताया कि स्कूल में बच्चों को अब वोकेशनल सब्जेक्ट भी पढ़ाए जा रहे हैं, ताकि बच्चे पढ़ाई पूरी करने के बाद अपना कामकाज शुरू कर सके। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं जो बच्चे ब्यूटी एंड वैलनेस तथा आईटी का कोर्स करके जाते हैं उन्हें विभाग द्वारा निशुल्क किट प्रदान की जाती है। इस मौके पर बच्चों के साथ जूम मीटिंग करते हुए सरपंच बलविंदर कुमार भट्टी ने कहा कि स्कूल ने पिछले समय के दौरान हर क्षेत्र में शानदार उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने बताया कि स्कूल में इन्फ्रास्ट्रक्चर की कोई कमी नहीं है। बच्चों को बैठने के लिए बैंच दिए गए हैं।

Advertisements

नई लैब्स बना कर दी गई है। प्रोजेक्टर लगाए गए हैं । इतना ही नहीं सरकार द्वारा 12वीं कक्षा के बच्चों को निशुल्क मोबाइल फोन दिए जाते हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब के शिक्षा विभाग ने कुछ ही सालों में स्कूलों की पूरी तस्वीर बदल कर रख दी है। आज अभिभावक सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों को दाखिल करवाने को प्राथमिकता देते हैं। इस मौके पर स्कूल इंचार्ज लेक्चरर संदीप सूद ने बताया कि प्रिंसिपल वैशाली चड्डा के मार्गदर्शन में बच्चों को कोविड-19 के दौरान ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई।

उन्होंने कहा कि बच्चे पूरी तरह से शिक्षा के साथ जुड़े हुए हैं। जिस भी बच्चे को कोई मुश्किल आती है वह अपने विषय के अध्यापक के साथ फोन पर संपर्क कर लेता है। इससे स्पष्ट है कि शिक्षा को लेकर बच्चों में नई जागृति पैदा हुई है। इस मौके पर अंकुर शर्मा, नवनीत कौर तथा रजत शर्मा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here