अलायंस क्लब ने आज़ादी के संग्राम के शहीदों को समर्पित निकाली साइकिल रैली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अलायंस क्लब इंटरनैशनल डिस्ट्रिक्ट – 119 द्वारा वार मेमोरियल होशियारपुर से आज़ादी के संग्राम के शहीदों को समर्पित एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया जिसके मुख्य मेहमान लैफ्टिनेंट कर्नल धर्मजीत पटियाल थे तथा इसके चेयरमैन रमेश कुमार थे। अशोक पुरी की सरप्रस्ती में निकाली गई यह रैली संयुक्त किसान मोर्चा के दिशा निर्देशों के अनुसार वार मेमोरियल से शुरु होकर मिनी सचिवालय  के नज़दीक कॉर्पोरेट संस्थान के आगे चल रहे धरना स्थल से होते हुए नगल शहीदां टोल प्लाज़ा तक गई। 

Advertisements

वार मेमोरियल में इस रैली को झंडी दिखाते समय लैफ्टिनेंट कर्नल धर्मजीत पटियाल ने बताया कि किसी भी देश की आज़ादी तथा प्रभुसत्ता तभी कायम रह सकती है अगर वहां के लोग देश की आज़ादी के लिए शहीद हुए देश भगतों को याद रखें। इस अवसर पर डॉ. सुखदेव सिंह तथा इंडियन बैटन ऑर्गेनाईज़ेशन के प्रधान कैप्टन जतिंद्र सिंह राणा ने भी आज़ादी दिवस की शुभकामनएं दी। उन्होने अलायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एैली सुमेश कुमार, वाईस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एैली पुष्पिंदर शर्मा, प्रधान गुरप्रीत सिंह को मुबारकबाद दी। इस अवसर पर साहित्यकार जसवीर धीमान, कुलतार सिंह कुलतार तथा अन्य बुद्धिजीवियों ने बहुत उत्साह से भाग लिया। इसके पश्चात अज़ादी दिवस को समर्पित इस रैली के सितारे जरनैल सिंह, पी.एस.विर्दी तथा चेयरमैन रमेश कुमार के साथ बलराज सिंह नेहरु युवा केन्द्र के विजय राणा तथा अन्य बुद्धिजीवी कारपोरेट संस्थानों पर चल रहे धरने पर पहुंचे।

जहां औरों के अतिरिक्त रिटायर्ड मिलिट्री पैनशनरज़ एसोसिएशन के प्रधान बी.आर.जसवाल, डॉ. सुखदेव सिंह ढिल्लों, गुरमेश सिंह तथा कुलतार सिंह कुलतार ने भी अपने विचार पेश किए। इस कार्यक्रम का संचालन अशोक पुरी ने आज़ादी की कहानी का विवरण देते हुए किया। इसके पश्चात रैली को काम. गुरमेश सिंह ने झंडी दिखाई तथा अलग-अलग पड़ावों पर ठहरने के पश्चात यह साईकल रैली तिरंगे झंडे की रहनुमाई में नंगल शहीदां टोल प्लाज़ा में संयुक्त किसान मोर्चा के दिशा निर्देश अुनसार चल रहे आज़ादी समागम में पहुंची। इस अवसर पर 6 दफा साईकल से दिल्ली जाने वाले परमजीत सिंह फौज़ी को संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों मनजीत राए, डॉ. सुखदेव सिंह ढिल्लों तथा कंडी किसान सभा के प्रतिनिधियों द्वारा एक साईकल भेंट किया गया। कुल मिला कर आज़ादी दिवस का यह कार्यक्रम एक सार्थक संदेश देकर सम्पन हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here