जिले में कोविड टीकाकरण का आकंड़ा दस लाख के पार पहुंचा: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर लोगों की ओर से दिखाए गए उत्साह व स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जा रही अनथक मेहनत के परिणामस्वरुप जिले में कोविड टीकाकरण का आंकड़ा दस लाख पार कर चुका है। जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले में अब तक 1001969 कोविड-19 की टीकाकरण की डोजिज लग चुकी है, जिनमें से 771245  पहली डोज व 230724 की दूसरी डोज शामिल है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में इस समय 100 के करीब स्थानों पर कोविड-19 टीकाकरण चल रहा है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से
अहम भूमिका निभाई जा रही है। उन्होंने बताया कि आज(शुक्रवार) 6596 डोजें लगाई गई है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की उपलब्धता के आधार पर टीकारण की प्रक्रिया लगातार जारी है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से विशेष कैंप लगाकर भी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महांमारी की रोकथाम के लिए टीकाकरण बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन एक अच्छी शुरुआत है और हम सभी को कोरोना वायरस को रोकने के लिए इस अभियान में हिस्सेदार बनना चाहिए। अपनीत रियात ने कहा कि इस अभियान की सफलता के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें बिना थके लगातार कोविड टैस्टिंग व टीकाकरण कर रही हैं, जिसके सकारात्मक परिणाम हम सभी के सामने हैं। उन्होंने कहा कि जिले के लोग कोविड टीकाकरण को लेकर काफी जागरुक हुए है, जिसके चलते कोविड पाजीटिव मरीजों की संख्या भी कम हो गई है।
                                     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here