आप ने किसानों पर हुए अत्याचार के विरोध में भाजपा सरकार का पुतला फूंक किया रोष प्रदर्शन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। करनाल में शांतमयी धरनाकारी किसानों पर पुलिस की तरफ से किए अत्याचारों के रोष के तौर पर आम आदमी पार्टी की समूची लीडरशिप की तरफ से हरियाणा की खट्टर सरकार और केंद्र की मोदी सरकार खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। पार्टी कार्यालय से जारी बयान के द्वारा ‘आप’ के लोकसभा इंचार्ज हरमिंदर सिंह बख्शी और हलका इंचार्ज ब्रह्म शंकर जिम्पा ने कहा कि हरियाणा के करनाल में किसानों पर पुलिस की तरफ से किए अंधे अत्याचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जि़म्मेदार हैं, क्योंकि नरेंद्र मोदी और खट्टर सरकार किसानों की आवाज़ सुनने की बजाय किसानों की आवाज़ को तालिबान अत्याचार के साथ दबाना चाहती है।

Advertisements

इस मौके पर जिला प्रधान दलीप उहरी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निर्देशों पर हरियाणा पुलिस की तरफ से किसानों पर किए लाठीचार्ज कारण एक किसान की मौत हो गई है और बहुत से किसान गंभीर जख्मी हुए हैं। शहीद हुए किसान सुशील काजल के परिवार के साथ हमदर्दी प्रकट करते हुए जि़ला सचिव करमजीत कौर ने कहा कि किसानी संघर्ष दौरान शहादतें पाने वाले किसानों-मज़दूरों का बलिदान बेकार नहीं जायेगा। इन समूह शहीदों का नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा जायेगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और खट्टर सरकार की अलोचना करते जिला महिला विंग स्टेट ज्वाइंट सचिव मनदीप कौर और नवजोत कौर ने कहा कि भारत लोकतंत्र देश है, जोकि संविधान अनुसार चलता है। देश के किसान अपनी, हकी मांगों के लिए भारतीय संविधान के द्वारा मिले रोष प्रदर्शन के हक का प्रयोग करके संघर्ष कर रहे हैं, परन्तु भारतीय जनता पार्टी की सरकारें किसानों के संवैधानिक हकों पर भी डाके मार रही हैं। भाजपा सरकारें नागरिकों से संविधान हक छीन कर लोकतंत्र की हत्या कर रही हैं।

महिला विंग प्रधान मनजोत कौर ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपनी होंद से ही किसानों, मज़दूरों और आम लोगों के साथ खड़ी है। इस लिए ‘आप’ की तरफ से 31 अगस्त को पंजाब भर में जिला प्रबंधकीय कंप्लैक्स के आगे नरेदं्र मोदी और मनोहर लाल खट्टर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने भारत सरकार को चेतावनी देते कहा कि करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज करने के हुक्म देने वाले एसडी.एम और पुलिस अधिकारियों को तुरंत नौकरी से बरखास्त करके उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाये जिससे भविष्य में कोई भी अधिकारी – कर्मचारी अपने राजनीतिक आका को खुश करने के लिए आम नागरिकों पर जुल्म करने से पहले दस बार सोचे। आप नेताओं ने मांग की कि इस अत्याचार के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सरकार सहित भाजपा अन्नदाता के पास से जनतक तौर पर माफी मांगे। इस मौके संदीप सैनी, जसपाल चेची, रवि शर्मा, सतवंत सियान, जसबीर सिंह राजा, गुरध्यान सिंह मुलतानी, अमरदीप दीहरमीत औलख, अजय वर्मा, रजिंदर कुमार, पंच कर्मवीर बब्बू, कमलेश, वीना कौशल, गीता गीता रानी, अमरजोत, अमनदीप बिन्दा, अमरीक सिंह के साथ आदि नेता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here