नगर निगम की ओर से वार्डों में फागिंग युद्ध स्तर पर जारी, जल्द आएंगी 2 और नई फागिंग मशीने: आशिका जैन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): बरसाती मौसम में होने वाली बीमारियों खास तौर पर डेंगू व मलेरिया से लोगों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से नगर निगम की ओर से अलग-अलग वार्डों में तीसरे चरण की फागिंग युद्ध स्तर पर जारी है। नगर निगम की ओर से जल्द ही 2 नई फागिंग मशीने लाई जा रही है, जिनके आने से शहर में 50 वार्डों के लिए 3 फागिंग मशीने काम करने लग पड़ेंगी। नगर निगम कमिश्नर व अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(शहरी विकास) आशिका जैन ने बताया कि 50 वार्डों में पहले दो बार फागिंग करवाई जा चुकी है व अब बरसातों के मद्देनजर तीसरे दौर की फागिंग करवाई जा रही है, जिसमें निगम की टीमों की ओर से कई वार्ड मुकम्मल किए जा चुके हैं व बाकी बचे वार्डों का शेड्यूल जारी किया गया है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि 9 सितंबर को वार्ड नंबर 1 व 48  में फागिंग की जाएगी जबकि 10 सितंबर को वार्ड नं बर 4 व 46, 11 सितंबर को वार्ड नंबर 5 व 43, 12 सितंबर को डंपिंग ग्राउंड व वार्ड नंबर 42 व 13 सितंबर को वार्ड नंबर 6 व 41 में फागिंग का शेड्यूल बनाया गया है। उन्होंने लोगों को अपील की कि डेंगू व मलेरिया आदि की रोकथाम को यकीनी बनाने के लिए सभी को अपने घर व आस-पास  को पूर्ण तौर पर साफ-सुथरा रखना चाहिए।


आशिका जैन ने इस बात पर जोर दिया कि लोग अपने घरों, कार्यालयों व काम वाले स्थानों में कूलर आदि की सफाई को भी यकीनी बनाए व अपनी गली-मोहल्ले में कहीं भी पानी न खड़ा होने दे ताकि मच्छर पैदा न हो सके। उन्होंने बताया कि नगर निगम की ओर से शहर के वार्डों में लगातार व तेजी से फागिंग को अमली जामा पहनाने के लिए 2 नई  फागिंग मशीने खरीदने की प्रक्रिया प्रगतिधीन है व जल्द ही यह मशीने आने से फागिंग और सुचारु ढंग से यकीनी बनाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here