पंजाब में आल इंडिया जाट महासभा अक्तूबर में करवाएगी किसान महापंचायत

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर किसान अंदोलन के पक्ष में आल इंडिया जाट महासभा, पंजाब दुारा मोहाली जिले में अक्तूबर महीने में किसान महापंचायत करवाई जाएगी। यह फैसला आल इंडिया जाअ महासभा की पंजाब ईकाई की सिसवां रिर्सोट में  राष्ट्रीय बरिष्ठ उपाध्यक्ष व पंजाब के अध्यक्ष हरपाल सिंह हरपुरा की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में लिया गया। मीटिंग में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए पंजाब के जर्नल सेक्रेटरी इंचार्ज अजायब सिंह बोपाराय ने बताया कि राष्ट्रीय बरिष्ठ उपाध्यक्ष व पंजाब के अध्यक्ष हरपाल सिंह हरपुरा ने सभी प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों व ब्लाक अध्यक्षों को सयुंक्त किसान र्मोचे दुारा सताईस सितंवर को भारत बंद के आहावान पर भारत बंद में शामिल होने के निर्देश दिए है।

Advertisements


उन्होंने बताया कि आल इंडिया जाट महासभा, पंजाब की प्रदेशिक ईकाई में संगठन को मजबूत करने लिए चर्चा की गई और किसान महापंचायत करवाने के लिए योजना बनाई गई और किसान सयुंक्त र्मोचे के दिशा निर्देशों पर पहले से भी योगदान डालने और बार्डरों पर चल रहे संघर्ष में किसानों को भेजने के जिम्मेवारी तय की गई। इस दौरान यूथ विंग के पंजाब के अध्यक्ष कंवर प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि किसान अंदोलन में यूथ विंग भी आल इंडिया जाट महासभा के उपाध्यक्ष राकेश टिकैत, महासचिव चौधरी युद्धवीर सिंह व राष्ट्रीय बरिष्ठ उपाध्यक्ष व पंजाब के अध्यक्ष हरपाल सिंह हरपुरा के दिशा निर्देशों पर किसान आंदोलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेगी और सयुंक्त किसान र्मोचे दुारा सताईस सितंबर के भारत बंद को सफल बनाने के लिए हिस्सा लेगी। इसके ईलावा किसान महांपंचायत के लिए जो हमारी जिम्मेवारी लगाई जाएगी उसे तनदेही से पूरा करेगेी। आल इंडिया जाट महासभा के उपाध्यक्ष पदमश्री करतार सिंह ने कहा कि किसान अंदोलन का सफल होना पंजाब, देश व पूरी दुनिया के लिए सफल होना अवश्यक है। इसलिए हम सभी को अंदोलन का हिस्सा बनना चाहिए।

चंडीगढ़ के अध्यक्ष रजिंद्र सिंह बढ़हेड़ी ने हर तरह का पंजाब युनिट को सहयोग देने का अश्वासन दिया।  इस समय सेवानिवृत एसपी बमरीक सिंह पवार च बलकार सिंह भंगू को पंजाब का महासचिव, ,रमनदीप सिंह खदरी को माजरी ब्लाक का अध्यक्ष तथा रणजीत सिंह पड़ौल को यूथ विंग जिला मोहाली का अध्यक्ष, अमनिंदर सिंह को माजरी ब्लाक का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस समय चंडीगढ़ के अध्यक्ष रजिंद्र सिंह बढ़हेड़ी, पंजाब के सलाहकार सुखवीर सिंह मिनहास, महासचिव रशमी चौधरी, शमा सहारन, एडवोकेट हरमनदीप सिंह कूनर, किरन विरक, जिला मोहाली के अध्यक्ष सुखदेव ङ्क्षसंह कंसाला, रोपड़ के अध्यक्ष जैलदार सतविंदर सिंह चैडिय़ा, होशियारपुर के अध्यक्ष अमरपाल काका, जालंधर के अध्यक्ष जसप्रीत सिंह नरवाल, यूथ विंग के पंजाब के उपाध्यक्ष चौधरी अनूप सिंह गोदारा, तरनतारन के जिलाध्यक्ष मेहर सिंह चुताला, मानसा के जिलाध्यक्ष एडवोकेट भुपिंद्र सिंह सरां, बख्तावर सिंह, जसवंत सिंह चौटाला आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here