29 व 30 सितंबर को जिले के सरकारी स्कूलों की दो दिवसीय अभिभावक-शिक्षक बैठक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। स्कूल शिक्षा विभाग सरकारी स्कूलों के छात्रों के अभिभावकों से लगातार संपर्क में है ताकि अभिभावक-शिक्षक बैठक कर छात्रों की शैक्षणिक और सह-शैक्षिक उपलब्धियों में सुधार किया जा सके। सितंबर की परीक्षाओं के दौरान छात्रों द्वारा की गई उपलब्धियों और नवंबर माह में होने वाले राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण से अभिभावकों को अवगत कराने के उद्देश्य से 29 एवं 30 सितंबर को अभिभावक-शिक्षक बैठक का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए गुरशरण सिंह जिला शिक्षा अधिकारी (सैकेंडरी) एवं राकेश कुमार उप जिला शिक्षा अधिकारी (सैकेंडरी) ने बताया कि विभाग के निर्देशानुसार जिले के सभी माध्यमिक, उच्च व वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में दो दिन अभिभावक-शिक्षक बैठक 29 व 30 सितंबर को होगी।

Advertisements

इस दौरान शिक्षक माता-पिता को अपने बच्चों की सितंबर की परीक्षा के अच्छे और बुरे पहलुओं से अवगत कराएंगे ताकि छात्रों के बेहतर प्रदर्शन को बेहतर और कमजोर उपलब्धियों में सुधारा जा सके। माता-पिता अपनी सुविधानुसार किसी भी दिन स्कूल आ सकते हैं और शिक्षकों के साथ अपने बच्चों की उपलब्धियों पर चर्चा कर सकते हैं। इस दौरान अभिभावकों के साथ-साथ पंचायत प्रतिनिधियों, स्कूल प्रबंधन समितियों और समाज की अन्य सम्मानित हस्तियों से चर्चा की जाएगी। इस दौरान प्रत्येक स्कूल माता-पिता और सम्मानित व्यक्तित्वों के सुझाव प्राप्त करने के लिए एक सुझाव पेटी भी प्रदान करेगा ताकि छात्रों की शिक्षा और स्कूल की बेहतरी के प्रयासों को माता-पिता और सम्मानित व्यक्तित्वों के सुझावों के अनुसार आगे बढ़ाया जा सके।

उन्होंने कहा कि 12 नवंबर को होने वाले राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण के बारे में भी अभिभावकों को जानकारी दी जाएगी। बैठक के दौरान अभिभावकों को इस सर्वेक्षण के महत्व से अवगत कराया जाएगा और बच्चों को इसकी तैयारी करने को कहा जाएगा। इस सर्वे के लिए विभाग की ओर से की जा रही तैयारियों की जानकारी अभिभावकों व सम्मानित शख्सियतों को भी दी जाएगी। इस दौरान रीड पंजाब प्रोजेक्ट के तहत काम कर रहे जिला और ब्लॉक मेंटर विभागीय निर्देशानुसार स्कूल प्रमुखों और शिक्षकों का सहयोग करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here