नेहरू युवा केन्द्र ने की क्लीन इंडिया अभियान की शुरुआत

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र संगठन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा देश के सभी राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों के 744 जिलों में स्वच्छ भारत अभियान (1 अक्टूबर 2021 से 31 अक्टूबर 2021) को प्रारंभ किया गया

Advertisements

इस कार्यक्रम को नेहरु युवा केंद्र जालंधर ने जिले के बस अड्डा एवं पंजाब स्टेट वॉर मेमोरियल में आयोजित करवाया । कार्यक्रम के आयोजन के प्रारंभ युवाओ के मध्य स्वच्छ भारत अभियान प्रचार सामग्री का वितरण किया गया इसके पश्चात नेहरू युवा केंद्र जालंधर के ज़िला युवा अधिकारी नित्यानंद यादव  ने इस कार्यक्रम के उद्देश्य के बारे में बताते हुए युवाओ अपने आस पास के क्षेत्र एवं आज  प्रारम्भ किये जाने के उद्देश्य के बारे में बताया युवाओ को इस अभियान में योगदान देने एवं अपने आस पास के क्षेत्र को साफ करने एवं वहां से प्लास्टिक इकट्टा करने का संकल्प शपथ लेकर दिलवाया । जिले भर में यह कार्यक्रम अतिरिक्त जिलाधीश शहरी विकास हिमांशु जैन की अगुवाई में एक महीने तक चलेगा। जिसमें सभी विभागों को सिंगल यूज प्लास्टिक इक्कट्टा करने एवम उसका निस्तारण करने का आव्हान किया है। जिसमें जिले भर का लक्ष्य 11000 किलोग्राम प्लास्टिक इक्कठा करना है।  

कार्यक्रम की अगली कड़ी में कार्यक्रम के राज कुमार जी एवं सुनीता ने भी सिंगल यूज़ प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में बताया और सभी लोगों को इसका कम से कम इस्तेमाल करने की सलाह दी तथा सफाईकर्मियों का सम्मान करने का संदेश दिया। इसके बाद प्लॉगिंग रन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में के नेहरु युवा केंद्र के पदाधिकारियों, स्वंसेवकों, एन एस एस के स्वंमसेवकों, रेडक्रेस के स्वयंसेवकों की उपस्थित रहे। एवं मेहमानों के साथ रमेश टंडन,सतपाल, नरेश, लेखाकार रिशिव सिंगला ने भी सफाई अभियान में साथ दिया। कार्यक्रम के समापन में युवाओ को नेहरु युवा केंद्र जालंधर द्वारा संचालित इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए धन्यवाद एवं इस स्वच्छ भारत अभियान की मुहिम को अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने की अपील के साथ किया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here