प्रशासन की मदद के बिना लावारिस गौधन को गौशालाओं में पहुंचाना मुश्किल: अश्विनी गैंद

Nai-soch-memorendum-mayor-shiv-sood-hoshiarpur-punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): शहर में घूर रही गायों एवं लावारिस गौधन को गौशालाओं में पहुंचाने का कार्य प्रशासन की मदद के बिना सफलतापूर्वक संपन्न नहीं हो सकती। इसलिए नई सोच द्वारा समय-समय पर मदद के लिए प्रशासन से अपील की जाती है। जो ड्यूटी प्रशासन की है उसे नई सोच व उसकी सहयोगी संस्थाओं द्वारा किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें प्रशासन को पूर्ण सहयोग देना चाहिए। लावारिस गायों एवं गौधन को गौशालाओं में पहुंचाने के लिए कैचर व अन्य उपकरणों की जरुरत पड़ती है, जिसकी मांग समय-समय पर की जा रही है। जिसे लेकर प्रशासन का रवैया उदासीन दिखाई दे रहा है। मगर, संस्था अपने इस उद्देश्य से पीछे नहीं हटेगी।

Advertisements

-कैचर व अन्य प्रबंधक करने व सहयोग हेतु मेयर शिव सूद को मांगपत्र सौंपा-

इसी के चलते नई सोच संस्था के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद की अगुवाई में प्रतिनिधियों ने मेयर शिव सूद से भेंट की। इस मौके पर मेयर शिव सूद ने तुरंत चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर नवदीप शर्मा को बुलाकर संस्था को सहयोग के निर्देश जारी किए। इस मौके पर मेयर शिव सूद ने बताया कि निगम द्वारा जल्द ही कैचर की खरीददारी की जाएगी व इससे जुड़ा अन्य सामान जिनसे लावारिस गायों व गौधन को काबू किया जा सके की खरीद की जाएगी। इसके साथ ही एक गाड़ी का भी प्रबंध किया गया है। उन्होंने नई सोच को आश्वस्त किया कि निगम द्वारा उन्हें पूर्ण सहयोग दिया जाएगा ताकि लावारिस गायों व गौधन को गौशालाओं में पहुंचाया जा सके। जिससे सडक़ों पर होने वाले हादसों में कमी आएगी व इंसान व जानवर की जानें बचाई जा सकेंगी।

चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर नवदीप शर्मा ने बताया कि शहर में स्थित डेयरी वालों द्वारा अपने जानवरों को सडक़ों पर छोडऩे से रोकने के लिए उन्हें नोटिस जारी किया जा रहा है। अगर इसके बावजूद डेयरी संचालक अपने पशु को सडक़ों पर छोड़ते हैं तो उन्हें 3 हजार रुपये तक का जुर्माना किया जाएगा और अगर बार-बार पकड़ा गया तो उसके खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए डेयरी संचालकों से अपील है कि वो अपने पशुओं को सडक़ों पर न छोड़ें। इस अवसर पर लक्की ठाकुर, अशोक शर्मा, अश्विनी ठाकुर जंगली, हरमन परमार, राजेश शर्मा, नीरज गैंद, सोनू टंडन, अमित, अभिषेक शर्मा व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here