पंजाब में सैनी बिरादरी को एकजुट करके नया राजनीतिक विकल्प पैदा किया जाएगा:कुलवंत सैनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सैनी जागृति मंच पंजाब एवं अन्य सैनी संगठनों की एक बैठक मंच के प्रधान सरदार कुलवंत सिंह सैनी की अध्यक्षता में सैनी भवन होशियारपुर में आयोजित हुई। इस अवसर पर सैनी बिरादरी से संबंधित नेताओं ने भाग लेते हुए 2022 के विधानसभा चुनावों पर चर्चा करते हुए राजनीति में सैनी बिरादरी की भागीदारी पर गहन विचार विमर्श किया और फैसला किया गया कि 2022 से पहले पहले पूरे पंजाब में सैनी बिरादरी को एकजुट कर नया राजनीतिक विकल्प पैदा किया जाएगा। इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए सरदार कुलवंत सिंह सैनी ने कहा कि एक समय पंजाब में पूरी सैनी बिरादरी कांग्रेस पार्टी की अगुवाई में एकजुट होकर राजनीतिक तौर पर लामबंद होती रही है क्योंकि उस दौर में कांग्रेस पार्टी पंजाब में सैनी बिरादरी को उसका बनता राजनीति हक बिरादरी की संख्या के हिसाब से टिकटों के अनुपात मैं देती रही है ।

Advertisements

. मगर-मगर जैसे ही कांग्रेस पार्टी ने सैनी बिरादरी को राजनीतिक तौर पर पीछे करना शुरू किया बिरादरी ने भी नए राजनीतिक विकल्पों पर ध्यान देना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि पिछले लगभग 20 वर्षों से पंजाब की सियासत में हर राजनीतिक पार्टी ने बिरादरी को सिर्फ वोट बैंक के तौर पर ही इस्तेमाल किया है, मगर बिरादरी का बनता राजनीतिक हक देने से आनाकानी की है. जिससे पूरी सैनी बिरादरी में रोष एवं आक्रोश है। उन्होंने कहा कि इस आक्रोश एवं रोष को जोश में बदला जाएगा और पंजाब की लगभग आधी सीटों पर जहां बिरादरी का बोलबाला है वहां नया राजनीतिक विकल्प दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि टांडा सैनी सम्मेलन ने बिरादरी की एकजुटता की शुरुआत रख दी है और ऐसे सम्मेलन जल्द ही पूरे पंजाब में किए जाएंगे। टांडा सैनी सम्मेलन की कामयाबी के लिए समस्त नेताओं ने पूरी बिरादरी का धन्यवाद करते हुए एकजुटता की अपील की। इस अवसर पर एडवोकेट शक्ति सिंह सैनी प्रेम सैनी अशोक सैनी त्रिलोचन सिंह सैनी हरभजन सिंह सैनी हरि सिंह सैनी गुरप्रीत सैनी नरेंद्र सिंह सैनी निर्मल सिंह सैनी रूस सैनी भरत कुमार सैनी रोहिणी सैनी बलवीर सिंह सैनी भूषण कुमार सैनी तथा अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here