नौजवानों व जरुरतमंदो को कर्जा देकर मजबूत बनाने में आगे आए बैंक: ए.डी.सी.

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले के प्रमुख बैंकों की ओर से पंजाब नेशनल लीड बैंक कार्यालय की अध्यक्षता में प्रदेश स्तरीय बैंकर समिति के निर्देशों पर क्रैडिट आउटरीच प्रोग्राम कम्यूनिटी सैंटर गौतम नगर में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जिले की 30 बैंकों की 400 से अधिक ब्रांचों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन पी.एन.बी. अमृतसर जोन के जनरल मैनेजर प्रवीन गोयल ने किया जबकि मुख्यातिथि के तौर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह ने शिरकत की।
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने इस कार्यक्रम में बैंकों की ओर से दिए गए कर्जे व सामाजिक सुरक्षा स्कीम संबंधी किए गए कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि दीवाली तक सभी बैंकों की ब्रांचे 5 जरुरतमंद व गरीब लोगों को कर्जा जरुर दे। उन्होंने बैंकों को कहा कि वे विभिन्न कर्जा योजनाओं के माध्यम से नौजवानों को मजबूत बनाने के लिए पढ़े लिखे बेरोजगार नौजवानों को अधिक से अधिक ऋण प्रदान करें ताकि वे सशक्त  हो सकें। उन्होंने कहा कि बैंको को अधिक से अधिक स्वयं सहायता समूहों को ऋण प्रदान करने पर जोर दिया।
  पी.एन.बी. अमृतसर जोन के जनरल मैनेजर प्रवीण गोयल ने बैंकों को पी.एम.जे.जे.वाई, पी.एम. एस.बी.वाई, ए.पी.वाई में अधिक योगदान डालने की अपील की। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में कोरोना से प्रभावित व्यापार उद्योग को सहायता करने के उद्देश्य से सभी बैंक शामिल हुए है। उन्होंने बताया कि कैंप में मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया, रोजगार सृजन योजना, कृषि आधारभूत ढांचा विकसित करने की योजनाएं व अन्य सभी ऋण संबंधीी आवश्यकताएं पूरी करने में ग्राहकों की सहायता की गई है।  
इस मौके पर सभी बैंकों की ओर से 3294 लाभार्थियों को 116.23 करोड़ रुपए के कर्जे दिए गए। इस मौके पर 11,115 लाभार्थियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जन सुरक्षा के अंतर्गत कर्ज दिया गया। इस मौके पर सभी बैंकों की ओर से 30 स्टाल लगा कर अपने बैंक की स्कीमों को दर्शाती प्रदर्शनी लगाई गई। इस कार्यक्रम में बहुत से प्राइवेट डीलरों ने कारों, ट्रैक्टर व मोटर साइकिल की प्रदर्शनी भी लगाई।  
इस मौके पर एल.डी.एम. तरसेम सिंह पुरेवाल ने आए हुए सभी  ग्राहकों का स्वागत किया व बैंक स्कीमों के बारे में जानकारी दी। सर्कल हैड डा. राजेश प्रसाद ने सभी बैंकों का इस कार्यक्रम में शामिल होने पर धन्यवाद करते हुए बैंक की ओर से समाज के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी।
इस अवसर पर डिप्टी सर्कल हैड आलोक कुमार, एल.डी.एम. तरसेम सिंह पुरेवाल, पंजाब एंड सिंध बैंक के ए.जी.एम. ए.एन. सिंह, यूको बैंक के ए.जी.एम. पी.एस. भाटिया, स्टेट बैंक आफ इंडिया के ए.जी.एम. जय प्रकाश गुप्ता, पंजाब ग्रामीण बैंक के रिजनल मैनेजर रविंदर कुमार, कार्पोरेशन बैंक के डी.एम. लखबीर सिंह के अलावा अन्य बैंक अधिकारी भी मौजूद थे।
                                          —-                                                                    

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here