गैस्ट फैकिल्टीज़ को सम्मान सहित पहले पक्का करे और फिर पोस्टें निकाले पंजाब सरकार: डा. रमन घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के अलग-अलग कालेजों में पिछले लंबे समय से गैस्ट फैक्लिटी के तौर पर कार्य कर रहे प्राध्यापकों को पक्का करने की पंजाब सरकार को पहल करनी चाहिए तथा इसके बाद ही और पोस्टों का विज्ञापन देना चाहिए। क्योंकि, कालेजों में प्राध्यापकों की कमी के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए सरकार ने योग्यता पूरी करने वाले उम्मीदवारों को ही गैस्ट फैकिल्टी के तौर पर नियुक्त किया था।

Advertisements

अब 10-15 साल सेवाएं लेने उपरांत पंजाब सरकार द्वारा इन्हें पक्का करने के स्थान पर नई भर्ती करने की तरफ कदम बढ़ा रही है। जो इन अध्यापकों के साथ सरासर अन्याय है। यह बात पंजाब भाजपा स्पोटर्स सैल के अध्यक्ष डा. रमन घई ने अध्यापकों के पक्ष में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान बैठक में मौजूद सदस्यों ने इनके पक्ष में नारेबाजी भी की। डा. घई ने कहा कि इतने कम वेतन में बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रहे इन अध्यापकों को इनका हक मिलना चाहिए। यह कड़ी मेहनत एवं लग्न से काम करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान डाल रहे हैं और बच्चों की शिक्षा को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जितने वेतन में यह काम कर रहे हैं उतने में तो दर्जा 4 कर्मी भी काम नहीं करते। लेकिन सरकार इनके हकों का हनन कर रही है। जोकि तर्कसंगत नहीं है।

डा. रमन घई ने कहा कि पंजाब सरकार ने जिन 36 हजार कर्मियों को पक्का करे जा रही है उसके तहत इन अध्यापकों को पहल के आधार पर पूरे मान सम्मान के साथ पक्का करना चाहिए ताकि यह और भी मेहनत से अपना कार्य करें व इनका भविष्य भी सुरक्षित हो। इस मौके पर मोहित संधू, मनोज शर्मा, डा. पंकज शर्मा, जसवीर सिंह, गगनदीप, डा. वशिष्ट कुमार, डा. राज कुमार सैनी, संजय कुमार, गुरमिंदर सैनी व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here