मुख्यमंत्री की मौजुदगी में बेरोजगारों पर लाठीचार्ज होना दुर्भाग्यपूर्ण:परहार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। बीते दिन मानसा में बेरोजगार ई.टी.टी.अध्यापकों पर मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की मौजुदगी में पंजाब पुलिस की तरफ से किए गए लाठीचार्ज की घटना ने यह साबित कर दिया है कि सूबे की कांग्रेस सरकार आम लोगों को मामूली मानती है और जो भी अपने हकों के लिए आवाज उठाता है उसकी आवाज को डंडो के जोर के साथ दबाने की कोशिश की जा रही है, यह प्रगटावा विधान सभा हलका होशियारपुर से बसपा-अकाली दल गठजोड के सांझे उममीदवार वरिदर सिंह परहार की तरफ से किया गया। उन्होंने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ख़ुद को लोगों का हमदर्द दिखाने के पाखंड कर रहा है और दूसरी तरफ हकों के लिए संघर्ष करने वाले लोगों को दर्द दे रहा है।

Advertisements

वरिदर सिंह परहार ने कहा कि लाठीचार्ज के इस मामले में मानवीय अधिकार कमिशन को तुरंत एक्शन लेकर पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस की जवाबतलबी करनी चाहिए और इस मामले में सभी विरोधी दलों को इकठ्ठे होकर सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि माँ-बाप बड़ी आर्थिक कठिनाइयां झेलकर अपने बच्चों को शिक्षा का ज्ञांन दिलाते हैं लेकिन जब सालों तक शिक्षा प्राप्त करने के उपरांत बच्चे डिगरियाँ हाथों में पकड़ रोजगार की माँग करते हुए सरकार की लाठियाँ खाते हैं तब माँ बाप को दर्द होता हैं।

वरिदर सिंह परहार ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों और बेरोजग़ारी से दुखी होकर ही आज हमारी नौजवान पीढ़ी विदेश की उडान भर रही है और यह पंजाब के भविष्य के लिए अच्छी बात नहीं है क्योंकि जिस तेजी के साथ नौजवान वर्ग विदेश जा रहा है उससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में पंजाब कई तरह की मुश्किलों के साथ घिरा हुआ दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि बसपा-अकाली दल की सरकार बनने पर नौजवान वर्ग की मुश्किलें हल करने की पूरी कोशिश करेंगे और नौजवानों के लिए रोजगार के प्रबंध किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here