कांग्रेस के 86 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, 4 विधायकों के टिकट कटे, मालविका-सिद्धू मुसेवाला को बनाया उम्मीदवार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। कांग्रेस ने पंजाब चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 4 मौजूदा विधायकों की टिकट काट दी गई है। इनमें मोगा सीट से विधायक हरजोत कमल की जगह बॉलीवुड स्टार सोनू सूद की बहन मालविका सूद को टिकट दी गई है। मलोट से मौजूदा विधायक और पंजाब विधानसभा में डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी की जगह आम आदमी पार्टी छोडक़र कांग्रेस में शामिल हुई विधायक रूपिंदर कौर रूबी को टिकट दी गई है।

Advertisements

श्री हरगोबिंदपुर से बलविंदर लाडी की टिकट काट दी गई। लाडी की जगह मनदीप सिंह रंगड़ नंगल को टिकट दी गई है। बल्लुआना से विधायक नाथूराम की टिकट काट दी गई है। उनकी जगह राजिंदर कौर को टिकट दी गई है। कांग्रेस ने पहली लिस्ट में ही कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू, सीएम चरणजीत चन्नी, सांसद प्रताप बाजवा समेत सभी मंत्रियों और विधायकों की सीट पर टिकट घोषित कर दी है। चर्चित सीट मानसा से कांग्रेस ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को टिकट दे दी है। वहीं हलका भुलत्थ से सुखपाल खैहरा को कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किया है।

ब्रह्म मोहिंदरा की जगह उनका बेटा मोहित लड़ेगा चुनाव, जाखड़ नहीं लड़ेंगे चुनाव, भतीजे को मैदान में उतारा

अबोहर से कांग्रेस के दिग्गज सुनील जाखड़ चुनाव नहीं लड़ेंगे। वहां से उनके भतीजे संदीप जाखड़ को टिकट दी गई है। पूर्व सीएम राजिंदर कौर भट्ठल को लेहरा से टिकट दी गई है। इसी तरह पटियाला रूरल से मौजूदा मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा की जगह उनके बेटे मोहित मोहिंदरा को टिकट दी गई है। उनमें रामपुरा फूल से गुरप्रीत कांगड़, मोहाली से बलबीर सिद्धू, होशियारपुर से शाम सुंदर अरोड़ा, नाभा से साधु सिंह धर्मसोत शामिल हैं।

दाखा विधानसभा क्षेत्र से कैप्टन के सलाहकार रहे कैप्टन संदीप संधू को टिकट दे गई है। सिद्धू का विरोध करने वाले मंत्री राणा गुरजीत सिंह को फिर कपूरथला से टिकट दी गई है। दिग्गज मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा की कांग्रेस ने सीट नहीं बदली वह फतेहगढ़ चूडिय़ां की जगह बटाला से चुनाव लडऩा चाहते थे। बठिंडा से वित्त मंत्री मनप्रीत बादल भी खरड़ से चुनाव लडऩे के इच्छुक थे लेकिन उन्हें वहीं से टिकट दी गई है। अमृतसर में बिक्रम मजीठिया की बहुचर्चित सीट मजीठा में कांग्रेस ने जगविंदर पाल सिंह जग्गा मजीठिया को टिकट दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here