पूरे पोलिंग स्टाफ को लगाई जायेगी एहत्याती ख़ुराक:डिप्टी कमिशनर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार भलाई मंत्रालय की तरफ से कोविड टीकाकरण सम्बन्धित जारी दिशा -निर्देशो की पालना करते हुए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज कहा कि ज़िले में पोलिंग के लिए तैनात पूरे स्टाफ को एहत्याती ख़ुराक लगाई जायेगी चाहे वैक्सीन की दूसरी ख़ुराक के बाद 9 महीने का समय पूरा न हुआ हो।

Advertisements

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) राज कमल चौधरी की अध्यक्षता में वीडियो कान्फ़्रेंस के द्वारा हुई बैठक में भाग लेते हुए डिप्टी कमिशनर ने बताया कि सभी सैशन साईटों पर टीकाकरण अभियान चल रहा है, जहाँ रोज़ाना की 18,000 के करीब ख़ुराके दी जाती है और इसमें तेज़ी लाते हुए रोज़ की 20,000 ख़ुराके लगाने सम्बन्धित दिशा -निर्देश भी जारी किये गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात सभी आधिकारियों /कर्मचारियों को कोविड -19 वैक्सीन की एहत्याती ख़ुराक लगाई जायेगी चाहे दूसरी ख़ुराक के बाद 9महीने  की अवधि पूरी न हुई हो। उन्होंने कहा कि इस पहलकदमी के अंतर्गत सभी लाभपातरियों को कवर करना यकीनी बनाने के लिए विशेष सैशन भी बनाऐ जाएंगे। उन्होंने कहा कि समय पर पालना के लिए ज़रूरी निर्देश पहले ही दिए जा चुके है।

घनश्याम थोरी ने प्रमुख सचिव (सेहत) को जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव ड्यूटी पर कुल 18315 स्टाफ तैनात है, जिनमें से 17733 को पहले ही दोनों ख़ुराक लगाई जा चुकी हैं। इसके इलावा कुल 16,20,680 योग्य लाभपातरियो में से 95.75 प्रतिशत लाभपातरियों की तरफ से पहली और 66.73 प्रतिशत लाभपातरियों की तरफ से दूसरी ख़ुराक प्राप्त की जा चुकी है। डिप्टी कमिशनर ने यह भी बताया कि 15 से 18 साल की आयु के 5,450 लाभपातरियों को टीकाकरण के अंतर्गत कवर किया जा चुका है। उन्होंने लोगों को जल्दी से जल्दी अपना टीकाकरण करवाने की अपील की जिससे वायरस को और फैलने से रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here