अगर कांग्रेस ने किसानों की जमीनों की कुर्की की तो करेंगे जोरदार संघर्ष : सचदेवा

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट -गुरजीत सोनू : पंजाब सरकार ने चुनावों से पहले लोगों के साथ जो मनलुभावने वायदे कर चुनाव जीते थे वो उनकी सचाई लोगों के सामने आने लगी है। पंजाब सरकार ने सत्ता प्राप्ति से पहले किसानों से कहा था कि वो उनका कर्ज माफ करेंगे और कर्जदार किसानों की जमीनों की कुर्की नहीं की जाएगी। लेकिन अब सत्ता में आने के बाद पंजाब सरकार कर्जदार किसानों को कुर्क करने की तैयारी कर रही है और इसके लिए वो कोआपरेटिव बैंकों से लिस्टें भी मंगवा रही जिनसे पता चले इससे सरकार को कितनी आमदन होगी।

Advertisements

अगर पंजाब सरकार ने किसानों की जमींन को कुर्की किया तो आम आदमी पार्टी किसानों के साथ मिलकर पंजाब सरकार के खिलाफ संघर्ष का बिगुल बजाएंगी। उक्त बातों का खुलासा आम आदमी पार्टी के दोआबा प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा ने किया। उन्होंने कहा अगर पंजाब सरकार किसानों की जमीनों को कुर्र्की करेंगी तो आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ संघर्ष शुरू करेंगी। सचदेवा ने कहा कि अगर पंजाब की कांग्रेस सरकार ने किसानों से कर्ज माफी व उनकी जमींनों को कुर्क न करने के वादे किये थे अब उन वादों को सरकार पूरा करें नहीं कांग्रेस को सरकार चलाने का कोई हक नहीं हैं।

परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा को-आपरेटिव बैंक डिफाल्टर कर्जदारों के सेल केस बनाने पर विचार कर रही है इसके अलावा जिन कर्जदारों ने कम सिक्यूरिटी रख कर अधिक कर्जे लिए है उनकी जमींनों को बैंक के साथ अटैच करने संबंधी प्रस्ताव पास करने की तैयारी कर रही हैं। उन्होंने कहा से सरासर आम लोगों व किसानों के साथ धक्का है क्योंकि पहले तो कांग्रेस की सरकार कर्जा माफी की बढ़ी बढ़ी बातें करती थी लेकिन अब उन्हीं किसानों की जमींनों की कुर्की करने की आदेश जारी करने की तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा अगर पंजाब सरकार किसानों के कर्ज माफ नहीं कर सकती तो वो किसानों की जमींनों की कुर्की तो न करें। उन्होंने कहा अगर ऐसा हुआ तो आम आदमी पार्टी जोरदार संघर्ष शुरू करेंगी। इस अवसर पर सिटी प्रधान मदन लाल सूद, कुलभूषण जी, हरिकृष्ण, अमित नागी, मनी गोगिया, हरपाल सिंह, दविंदर कुमार, तरूण गुप्ता, सुमन कुमारी और नवजोत कौर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here