क्राफ्ट्स बाजार में सतिंदर सरताज नाइट दौरान झूमे होशियारपुरवासी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। देश-विदेश में सूफियाना संगीत के माध्यम से पंजाब की शान बढ़ाने वाले प्रसिद्ध पंजाबी गायब सतिंदर सरताज के सुरों पर होशियारपुरवासी झूम उठे। मौका था लाजवंती स्टेडियम में लगे क्राफ्ट्स बाजार में आयोजित सतिंदर सरताज नाइट का। होशियारपुर ही नहीं आसपास के जिलों से भी लोग अपने इस चहेते गायक को सुनने व उसकी झलक पाने के लिए पहुंचे हुए थे। पूरा स्टेडियम सरताज के प्रशंसकों से भरा पड़ा था।

Advertisements

संगीतमयी शाम में उपस्थित हुए कैबिनेट मंत्री ब्रह्मशंकर जिंपा ने कहा कि सतिंदर सरताज की गायकी अपने आप में पंजाबी विरासत को समेटे हुए है। उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से आयोजित क्राफ्ट्स बाजार व संगीतमयी शाम के आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे समारोह नौजवानों को उनकी अमीर विरासत से जोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि क्राफ्ट्स बाजार हुनरमंद व्यक्तियों के लिए अपनी वस्तुएं बेचने का एक अच्छा प्लेटफार्म है। उन्होंने कहा कि देश के अलग-अलग राज्यों की संस्कृति व लोक कलाओं को होशियारपुर में क्राफ्ट्स बाजार के दौरान देखा जा सकता है। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) हिमांशु जैन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) संदीप सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) दरबारा सिंह के अलावा अन्य सिविल व पुलिस विभाग के अधिकारी विशेष तौर पर मौजूद थे।
सतिंदर सरताज ने जैसे ही कागजां दा सांभ लई थब्बा गीत से संगीतमयी शाम की शुरुआत की पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा। इसके बाद साईं वे साडी फरियाद, सज्जण राजी हो जवे फेर वी, तेरे वास्ते ओ सज्जणा पीड़ां असी हंडाइयां, मेरे रश्के कमर, औखे सौखे हो के जदो भेजिया सी मांपिया ने, किते बड़े गुनाह मैं हुण आप हां शर्मिंदा, रुहा वाला गीत, नीलामी किती इश्के दी मेहरमा वे कहि के बिस्मिल्ला गीतों पर पूरा स्टेडियम झूम उठा। इस दौरान उन्होंने दर्शकों का उत्साह बढ़ाते हुए उनकी फरमाईश पर गीत सुनाए।
डिप्टी कमिश्नर ने इस दौरान सतिंदर सरताज को सम्मानित करते हुए कहा कि उन्होंने अपने गीतों के माध्यम से हमेशा पंजाब की संस्कृति का झंडा बुलंद करते हुए देश-विदेश में इसे विशेष पहचान दिलाई है। उन्होंने कहा कि कहा कि पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कार्पोरेशन के सहयोग से लगाया गया यह क्राफ्ट्स बाजार हैंडीक्राफ्ट जैसी लुप्त हो रही कलाओं को उजागर कर रहा है, इस लिए अधिक से अधिक लोगों को इस क्राफ्ट्स बाजार में शिरकत कर इन मेहनतकश शिल्पकारों का हौंसला बढ़ाना चाहिए। उन्होंने ने कहा कि अलग-अलग राज्यों के कारीगर इस क्राफ्ट्स बाजार में पहुंचे हैं और जहां कारीगरों की ओर से अपने हाथों से बनाई वस्तुओं की बिक्री की जा रही है, वहीं उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, पटियाला के नेतृत्व में अलग-अलग राज्यों की संस्कृति का प्रतीक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 27 मार्च को सांय 7 बजे स्टैंडअप कामेडियन मनप्रीत सिंह दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here