राष्ट्र निर्माण में डा.अम्बेदकर के सिद्धांत हमारे लिए बहुमूल्य: सोमप्रकाश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): संविधान निर्माता डा.भीम राव अम्बेदकर के जन्मदिवस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष निपुण शर्मा की अध्यक्षता में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश व पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

Advertisements

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में डा.अम्बेदकर के सिद्धांत हमारे लिए बहुमूल्य हैं। संविधान निर्माता बाबा साहिब अम्बेदकर को हम देश के संविधान के पितामाह के रूप में याद करते हैं। बचपन में ही इन्होंने जातिवाद का दंश झेला था जिसका इनके जीवन पर गहरा असर रहा। इसके बाद बाबा साहब ने जीवन भर जातिवाद से लडऩे और दलितों के उत्थान का बीड़ा उठाया। सोमप्रकाश ने कहा कि बाबा साहब को देश ने संविधान निर्माण का कार्य सौपा था जिसे उन्होंने बखूबी निभाया था। इस मौके पर पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद ने कहा कि बाबा साहिब का जीवन जितना संघर्ष वाला रहा है, उतना ही प्रेरणादायक भी है। उन्होंने कहा कि बाबा साहिब अम्बेदकर का जीवन स्वयं में सामाजिक न्याय व समरसता का ऐसा अमर विचार है, जिसने भारत को प्रगतिशील व सर्वसमावेशी संविधान देकर देश को एकता के सूत्र में बांधा एवं हर वर्ग को जीवन संवारने के लिए समान अवसर व अधिकार देकर देश को विकासपथ पर बढ़ाया।
इस मौके पर एडवोकेट आरपी धीर,सुरिंदर भट्टी मीनू सेठी,गुरप्रीत कौर,अर्चना जैन,हेमलता विग,पल्लवी शर्मा, सुनीता,एडवोकेट प्रिया,सुरिंदर कौर,ओंकार नाथ शर्मा,राजा सैनी,जसवीर सिंह शामचुरासी,बलबीर विरदी,अशोक कुमार शोकी,यशपाल शर्मा,संजू अरोड़ा,हरमेश लाल,विक्रांत,सोनू अरोड़ा,बबलू पूरी,अंकित नैयर, योगेश शर्मा,पलविंदर सिंह नाणी, हरदीप सिंह लौंगिया,धीरज ऐरी,शरद सूद,विशाल शर्मा,अमरीक कैथ,संजीव कुमार आदि समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here