गरीबों को घरों में सरकारी आटा बांटने से बढ़ेगी बेरोजगारी: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा नेताओं  पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा, जिला महामंत्री विनोद परमार, मीनू सेठी, अश्वनी ओहरी द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि मान सरकार नित नए बेहूदा फैसले करके ठीक ढंग से चल रहे कई व्यवस्था को  तोड़ने पर तुली है।  उन्होंने कहा कि लंबे समय से 20 हजार के करीब डिपू होल्डर जन वितरण प्रणाली के अंतर्गत सरकार के नुमाइंदे बनकर लोगों को राशन  बांटते रहे हैं तथा अपने परिवार पालते रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपनी मांगों के लिए पंजाब भर में डिपू  होल्डरों का सड़कों पर उतरकर धरने  लगाना दुखदाई व  निंदनीय है। उन्होंने कहा कि डिपू  होल्डर को एक कुंटल गेहूं बांटने के लिए 47 रुपए 50 पैसे मिलते हैं जो कि उसकी असल  मेहनत से काफी कम है।

Advertisements

गरीब कल्याण योजना की गेहूं को अभी तक कोई पैसे नहीं मिले। भाजपा नेताओं ने कहा कि डिपू  होल्डरों को लाइसेंस देकर पूर्व  सरकारों ने  बेरोजगारी को कुछ हद तक काबू करने का प्रयास किया था परंतु अब मान सरकार ने अपने चहेतों को आटा जन वितरण एजेंसियों  के माध्यम से देने का फैसला किया है।  जिससे डिपू  होल्डर बेरोजगार हो जाएंगे।  श्री सूद ने कहा कि आटा  बहुत जल्दी खराब होने वाली वस्तु है तथा एक  महीने के अंदर-अंदर ना बांटा जाए तो इस में कीड़े पड़ जाते हैं,जिससे भारी मात्रा में आटा बर्बाद होगा। गरीब लोगों ने कभी भी कनक की बजाये आटा लेने की मांग नहीं की।

सरकार आटे की पिसाई का बेवजह बोझ  गरीबों पर लादना  चाहती है।  भाजपा नेताओं ने आगे कहा कि पंजाब में 40 लाख  से ऊपर कार्ड बने हैं. परन्तु मौजूदा समय में 3 लाख   नए बने कार्डों  को राशन ही नहीं मिल रहा। पिछली सरकार ने अमीर लोगों के कार्ड बना दिए गए जबकि जरूरतमंद लोगों के कार्ड बनने से रह गए। भाजपा नेताओं ने मांग की कि डिपू होड़ल्डरों के माध्यम से सुचारू ढंग से चलाई जा रही जन वितरण प्रणाली से छेड़छाड़ ना की जाए तथा पहले की तरह ही डिपू होल्डर के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को गेहूं का वितरण किया जाए तथा सरकारबड़ी एजेंसियों के माध्यम से गेहूँ पिसवा कर आटा  में बांटने के विचार को त्याग दें। इस मौके पर व्यपारी नेता शिव कुमार काकू,  जिलाअध्यक्ष शाम सूंदर सेठी, मनी सेठी,सुदेश सेठी, राज कुमार आदिया, पवन छबड़ा, सुरिंदर कुमार, परमजीत सिंह, अमित कोछड़,हरजिंदर सिंह, सौरव शर्मा आदि भी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here