बड़े सांडों को काबू करने के लिए जिलाधीश से मांगी वन्य जीव सुरक्षा विभाग की मदद

Nai-soch-memorendum-deputy-commissioner-hoshiarpur-supritandent.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लावारिस गौधन को कैटल पाउंड पहुंचाने के लिए सामाजिक संस्था नई सोच द्वारा लगातार मुहिम जारी रखी गई है। इस मुहिम के तहत पेश आ रही समस्याओं को लेकर संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधीश के नाम एक मांगपत्र सुपरिटेंडैंट को सौंपा।

Advertisements

इस मौके पर अश्विनी गैंद ने बताया कि उन्होंने जिलाधीश के नाम सौंपे मांगपत्र में इस मुहिम के तहत पेश आ रही समस्याओं को दूर करने संबंधी मांग की है। उन्होंने बताया कि शहर में घूम रहे लावारिस सांडों को पकडऩे के लिए बहुत समस्या पेश आ रही है। उन्होंने मांग की कि बड़े सांड को काबू करने के लिए उसे बेहोश किया जाना अनिवार्य है, जिसके लिए वन्य जीव सुरक्षा विभाग की ड्यूटी लगाई जाए कि उनका एक विशेषज्ञ जो जानवरों को बेहोशी की दवा देनी जनता को इस मुहिम में नियुक्ति किया जाए, ताकि बड़े सांड को बेहोश करके आसानी के साथ कैटल पाउंड पहुंचाया जा सके।

नई सोच ने जिलाधीश के नाम सौंपा मांगपत्र तथा निगम कमिश्नर से भी की भेंट

अश्विनी गैंद ने बताया कि इसके साथ ही संस्था ने नगर निगम कमिशनर हरबीर सिंह से भी भेंट की है। इस दौरान उनसे मांग की गई है कि शहर में घूम रहे लावारिस गौधन को कैटल पहुंचाने की मुहिम में डेयरी वालों का कोई सहयोग नहीं मिल रहा है तथा वे अपनी पालतू गायों को सडक़ों पर छोड़ मुहिम को बाधित कर रहे हैं। इसलिए उनके खिलाफ निगम कड़ा रुख अख्तियार करती हुई उन्हें नोटिस जारी करे ताकि वे अपनी गायों को सडक़ों पर न छोड़ें।

इस मौके पर गौसेवा जिला अध्यक्ष विवेक शर्मा तथा भाजपा स्पोट्र्स सैल के जिला अध्यक्ष गौरव शर्मा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here