मुख्यमंत्री द्वारा सिद्धू मूसेवाला के कत्ल की जांच के लिए हाईकोर्ट के मौजूदा जज के नेतृत्व अधीन न्यायिक कमिशन के गठन की घोषणा की

चण्डीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिद्धू मूसेवाला के रूप में जाने जाते प्रसिद्ध गायक शुभदीप सिंह सिद्धू के कत्ल केस की जांच के लिए माननीय पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के मौजूदा जज की अध्यक्षता अधीन न्यायिक कमिशन के गठन का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने मारे गए गायक के पिता बलकार सिंह सिद्धू की विनती को स्वीकार करते हुए कहा कि राज्य सरकार पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के माननीय चीफ़ जस्टिस को इस मामले की मौजूदा जज से जांच करवाने के लिए विनती करेगी। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) जैसी किसी भी केंद्रीय एजेंसी को शामिल करने समेत इस जांच कमिशन के साथ पूरा सहयोग सुनिश्चित बनाएगी। उन्होंने डीजीपी, पंजाब पुलिस को इस घटना संबंधी अपनी कल की प्रैस कॉन्फ्रेंस के बारे में स्ष्टीकरण जारी करने के लिए भी कहा।
सिद्धू मूसेवाला के घृणित कत्ल की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि सरकार इस घृणित अपराध के दोषियों को सलाखों के पीछे डालने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने पुलिस को इस मामले की तत्काल और नतीजामुखी जांच करने के लिए पहले ही निर्देश जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि मरहूम गायक की सुरक्षा में कटौती के सभी पहलूओं की भी जांच की जा रही है और यदि कोई कोताही हुई तो उसकी जि़म्मेदारी यकीनी तौर पर तय की जायेगी। इस दौरान सिद्धू मूसेवाला की दुखदायी और असमय मृत्यु पर गहरे सदमे और दुख को प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दिवंगत गायक पंजाब का एक प्रसिद्ध चेहरा और सभ्याचार का प्रतीक था। भगवंत मान ने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि राज्य सरकार इस दुख की घड़ी में पीडि़त परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने परिवार के साथ दुख साझा किया और दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में शाश्वत निवास देने और पीडि़त परिवार को यह न पूरा होने वाला घाटा सहन करने का बल प्रदान करने के लिए ईश्वर के समक्ष प्रार्थना की।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here