डायरेक्टर रोजगार विभाग ने सरदार बहादुर अमीं चंद सोनी आम्र्ड र्फोसिज प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट बजवाड़ा का किया दौरा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डायरेक्टर रोजगार विभाग श्रीमती दीप्ति उप्पल ने कहा कि गांव बजवाड़ा में सरदार बहादुर अमीं चंद सोनी आम्र्ड र्फोसिज प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट (एस.बी.ए.सी- ए.एफ.पी.आई) खुलने से न सिर्फ होशियारपुर बल्कि आस-पास के क्षेत्र के नौजवानों को नई दिशा मिलेगी और वे ज्यादा से ज्यादा सेना में अधिकारी के तौर पर अपना करियर संवार सकेंगे। उन्होंने कहा कि इंस्टीट्यूट का 50 प्रतिशत निर्माण कार्य मुकम्मल हो चुका है। वे आज इंस्टीट्यूट के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेने विशेष तौर पर गांव बजवाड़ा पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ एस.डी.एम. होशियारपुर श्री शिवराज सिंह बल भी मौजूद थे। उन्होंन संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें हिदायत दी कि इंस्टीट्यूट के चल रहे कार्य को जल्द से जल्द खत्म कर लिया जाए ताकि चाहवान प्रार्थी इस इंस्टीट्यूट का लाभ प्राप्त कर सकें।

Advertisements


डायरेक्टर रोजगार विभाग ने इंस्टीट्यूट में बन रहे आडिटोरियम, हॉस्टल, लाईब्रेरी, क्लास रुम व एडमिन ब्लाक के कार्य की प्रगति का जायजा लेते हुए अधिकारियों को काम में और तेजी लाने के निर्देश देते हुए कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि यह प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूट रक्षा सेवाओं में जाने के इच्छुक नौजवानों को जरुरी जरुरी प्रशिक्षण मुहैया करवा कर देश सेवा में बनता योगदान डालने के काबिल बनाएगा। श्रीमती दीप्ति उप्पल ने बताया कि गांव बजवाड़ा में 83 कनाल 2 मरले क्षेत्र में करीब 27 करोड़ रुपए की लागत के साथ बन रहे इस इंस्टीट्यूट में हर वर्ष 280 उम्मीदवारों को प्रशिक्षण मिला करेगा। उन्होंने कहा कि इस इंस्टीट्यूट की स्थापना से भारतीय सेना में सेवाओं देने के इच्छुक ग्रेजुएशन पास नौजवानों को नि:शुल्क आधुनिक प्रशिक्षण प्राप्त होगा जिससे लडक़े -लड़कियों का भारतीय फौज में जाने का सपना साकार होगा।

उन्होंने बताया कि यहां सी.डी.एस.ई व ए.एफ.सी.ए.टी के शार्ट टर्म व लांग टर्म व रेजीडेंशियल कोर्स करवाए जाएंगे। इस मौके पर एस.बी.ए.सी- ए.एफ.पी.आई बजवाड़ा के मुख्य प्रोजैक्ट अधिकारी ब्रिगेडियर के.डी. सिंह, डिप्टी डायरेक्टर रोजगार विभाग श्री रजिंदर सिंह सिद्धू,  एक्सियन लोक निर्माण विभाग श्री रजिंदर गोतरा, जिला रोजगार अधिकारी श्री गुरमेल सिंह, प्लेसमेंट अधिकारी श्री मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर श्री आदित्य राणा के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here