पंजाब सरकार द्वारा सुहेलेवाला माइनर के विस्तार के लिए 10 करोड़ रुपए जारी

चण्डीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। फाजिल्का जिले में सिंचाई प्रणाली को और मज़बूत करने एवं कृषि के लिए नहरी पानी की आपूर्ति को सुनिश्चित बनाने के लिए मुख्यमंत्री स.भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा सुहेलेवाला माइनर के विस्तार के लिए 10 करोड़ रुपए जारी कर दिए गए हैं। बताने योग्य है कि इस सरहदी जिले के किसानों की यह काफी देर की माँग थी।

Advertisements

गाँव सुहेलेवाला से चक्क बाहमनी वाला तक इस माइनर का 15 किलोमीटर विस्तार मुकम्मल होने के उपरांत जलालाबाद ब्लॉक के गाँवों के लगभग 5000 एकड़ क्षेत्रफल को सिंचाई की सुविधा मिलेगी। इससे सुहेलेवाला, चक्क ढाब, खुशहाल जोईयाँ, चक्क पंजकोही, चक्क कबरवाला, चक्क गुलाम रसूलवाला, चक्क बलोचा और चक्क बाहमनी वाला गाँवों को लाभ होगा।

पंजाब के जल संसाधन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुहेलेवाला माइनर के विस्तार और अपग्रेडेशन का काम निर्धारित समय में मुकम्मल करने के साथ-साथ काम की गुणवत्ता को भी बरकरार रखा जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कृषि के लिए नहरी पानी मुहैया करवाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही। इस दौरान जलालाबाद से विधायक जगदीप कम्बोज गोल्डी ने यह राशि जारी करने के लिए मुख्यमंत्री स. भगवंत मान और जल संसाधन मंत्री का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here