शिकायतों के निपटारे में जांलधर पंजाब भर में अग्रणी, जीरो पैंडेसी को किया हासिल

जालंधर, (द स्टैलर न्यूज़)। लोक शिकायत निवारण प्रणाली (पीजीआरएस) पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के शीघ्र निपटारे में जालंधर ने शून्य पैंडेंसी हासिल की है और पूरे पंजाब में शिकायत निवारण में अग्रणी होने का दर्जा प्राप्त किया है। इस बारे में बताते हुए आज यहां डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने बताया कि प्रशासन को लोक शिकायत निवारण प्रणाली (पीजीआरएस) पोर्टल पर 4 जुलाई 2022 तक 4379 शिकायतें प्राप्त हुई थी, जिनमें से 4359 शिकायतों का 15 दिनों के भीतर निपटारा किया गया। उन्होंने कहा कि समय सीमा के बाद पोर्टल पर केवल एक शिकायत लंबित है और शेष समय सीमा के भीतर है।

Advertisements

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि हर शिकायत की निगरानी और समय पर निपटारे सुनिश्चित करने के लिए जिला हैडक्वाटर में एक शिकायत सैल स्थापित किया गया है। उन्होंने पोर्टल पर दर्ज हर शिकायत के निपटारे को सुनिश्चित करने में शिकायत सैल की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि नागरिक अपनी शिकायतें Connect.punjab.gov.in पर संबंधित सरकारी विभागों को भेज सकते हैं। थोरी ने कहा कि यह वेब पोर्टल पंजाब सरकार द्वारा नागरिकों की शिकायतों को समय पर निपटाने के लिए शुरू किया गया है।

घनश्याम थोरी ने कहा कि लोग सीधे शिकायत दर्ज करवा सकते है या शिकायत दर्ज करवाने के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ नजदीकी सेवा केंद्र में जा सकते है। उन्होंने कहा कि सेवा केंद्र पर 10 रुपये की फीस ली जाती है। उन्होंने लोगों से अपनी शिकायतों के समय पर समाधान के लिए शिकायत निवारण प्रणाली का उपयोग करने का आह्वान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here