भ्रष्टाचार मुक्त सेवाएं और शहरों में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध: अमन अरोड़ा

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार शहर निवासियों को भ्रष्टाचार मुक्त साफ़-सुथरी सेवाओं से राज्य के बड़े शहरों में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है। शहरी विकास विभाग के अलग-अलग विंग इस लक्ष्य को पूरा करना हर हाल में सुनिश्चित बनाएं। यह बात आवास निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने आज यहाँ विभाग से सम्बन्धित अलग-अलग शहरों की अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान कही।  श्री अरोड़ा ने आज यहाँ मैराथन चली बैठकों में पुडा, गमाडा, गलाडा, पटियाला विकास अथॉरिटी (पी.डी.ए.), बठिंडा विकास अथॉरिटी (बी.डी.ए.) और टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग के कामकाज की समीक्षा की। हरेक अथॉरिटी के साथ अलग-अलग की गई बैठक में सबसे पहले तो सम्बन्धित अथॉरिटी सम्बन्धी प्रस्तुति दी गई।  

Advertisements


श्री अरोड़ा ने कहा कि पिछले काफ़ी अरसे से गाँवों और छोटे शहरों से बड़े शहरों की ओर जनसंख्या का प्रवास हुआ है। शहरों की आबादी काफ़ी बढ़ गई है, परंतु शहरों में सुविधाएं बद से बदतर हुई हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आधुनिक स्थितियों के मद्देनजऱ जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए नागरिक सेवाएं मुहैया करवाएं। पंजाब शहरी विकास योजनाबंदी के अधीन शहर निवासियों को मुहैया करवाई जाने वाली सेवाएं जैसे कि साफ़-सुथरे पीने वाले पानी, सीवरेज, स्ट्रीट लाईटों, पार्कों के रख-रखाव के साथ-साथ बरसातों में बारिश के पानी की तुरंत निकासी को ध्यान में रखते हुए काम किए जाएँ।  


आवास निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में वह सभी बड़े शहरों का निजी दौरा कर ज़मीनी स्थिति का जायज़ा लेंगे और शहर निवासियों की समस्याएँ और सुझाव सुनेंगे। सभी शहरों की विकास अथॉरिटी यह सुनिश्चित बनाए कि किसी भी शहर निवासी को कोई समस्या ना आए।  बैठकों में आवास निर्माण एवं शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव ए.के. सिन्हा, पुडा के मुख्य प्रशासक और टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग के डायरैक्टर अर्शदीप सिंह थिंद, गलाडा के मुख्य प्रशासक, सुरभी मलिक, गमाडा के मुख्य प्रशासक अमनदीप बांसल भी उपस्थित थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here