सिविल अस्पताल में अभद्रता करने वालों ने डॉक्टर से माफी मांग कर जान बचाई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आज सुबह करीब 2.30 बजे सिविल अस्पताल होशियारपुर में आपातकालीन विभाग में तैनात डॉ. उमेश पॉल द्वारा 2 अन्य युवकों के साथ सरकारी अस्पताल माहिलपुर से रेफर किए गए दो मरीजों में से एक के साथ गाली-गलौज व मारपीट की गई। फगवाड़ा से माहिलपुर की सड़क पर हुए हादसे के चलते वे पहले सरकारी अस्पताल माहिलपुर इलाज के लिए गए। वहां उन्होंने भीड़ भी जमा कर ली, जहां से उन्हें सिविल अस्पताल होशियारपुर रेफर कर दिया गया। सिविल अस्पताल होशियारपुर में इलाज के दौरान एक मरीज व उसके साथी ने डॉक्टर से बहस की और इमरजेंसी डॉक्टर मुनीश कुमार से भी मारपीट करने लगे।

Advertisements

आपातकालीन चिकित्सक के आह्वान पर जिला स्तरीय पीसीएमएस एसोसिएशन के डॉक्टरों की रैपिड रिस्पांस टीम तत्काल आपातकालीन विभाग पहुंची और मॉडल टाउन थाने की पुलिस को सूचना दी और वे भी तत्काल मौके पर पहुंचे। उल्लंघन करने वाले आरोपितों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बाद में एसोसिएशन के सदस्यों ने भी मरीजों का इलाज करते देखा और उनके परिजनों से भी बात की। जिसमें मरीजों और उनके परिजनों को अपने बच्चों को गाली देने की गलती का अहसास हुआ और माफी मांगी। इस संबंध में सुबह थाना थाना मॉडल टाउन पीसीएमएस के एसएचओ बलजीत सिंह के साथ बैठक भी की गई। एसएचओ ने पीसीएमएस एसोसिएशन के डॉक्टरों की टीम को आश्वासन दिया कि ऐसी स्थिति में मॉडल टाउन थाना थाना डॉक्टरों को पूरा श्रेय देगा। इस मौके पर डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि मौके के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर पीसीएमएस एसोसिएशन के जिला मुख्य सलाहकार डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर मरीजों के इलाज के लिए ही होता है। अगर कोई मरीज या उनके परिजन डॉक्टर के व्यवहार या इलाज से संतुष्ट नहीं हैं। तो वे लिखित में अपनी समस्या अस्पताल के संबंधित एसएमओ या सिविल सर्जन को दे सकते हैं। बैठक के दौरान थाना मॉडल टाउन होशियारपुर के प्रमुख बलजीत सिंह व रैपिड रिस्पांस टीम में डॉ. सुनील भगत एसएमओ सिविल अस्पताल होशियारपुर, डॉ. करतार सिंह पीसीएमएसए के अध्यक्ष डॉ. मुनीश कुमार ईएमओ, पीसीएमएसए महासचिव डॉ. उमेश पाल ईएमओ, डॉ. नवजोत सिंह सर्जन, डाॅ. रुपिंदरजीत सिंह सर्जन, डॉ. लक्ष्मीकांत मो. दंत चिकित्सा, डॉ. सनम कुमार एमओ दंत चिकित्सा, डॉ. सौरभ शर्मा त्वचा विशेषज्ञ, डॉ. बलदीप सिंह मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ. हरप्रीत सिंह सर्जन सिविल अस्पताल होशियारपुर और एएसआई ओंकार पी.एस. मॉडल टाउन होशियारपुर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here