विजीलैंस ने 1 हजार रिश्वत लेने के आरोप में हवलदार विनोद कुमार किया गिरफ्तार

चंडीगढ़, 18 अगस्तः राज्य में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे के लिए चलाई मुहिम के दौरान विजीलैंस ब्यूरो पंजाब की तरफ से आज पुलिस चौकी वर्धमान, बठिंडा में तैनात हैड कांस्टेबल (नंबर 1320/ बठिंडा) को 1000 रुपए रिश्वत लेने के दोष के तहत गिरफ़्तार किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि मुलजिम हवलदार विनोद कुमार को कुलदीप सिंह निवासी गाँव बुलाडेवाला, ज़िला बठिंडा की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

Advertisements

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने स्टेट एंटी कुरप्पशन हेल्पलाइन पर दर्ज करवाई शिकायत में दोष लगाया था कि उक्त हवलदार ने उसके दोस्त जगीर सिंह निवासी नरूआना रोड, बठिंडा को वर्धमान पुलिस चौकी की पुलिस हिरासत में से छुड़वाने के बदले 1000 रुपए की रिश्वत ली है। उसने शिकायत में बताया है कि विनोद कुमार ने जगीर सिंह को रिहा करने के लिए पहले 5000 रुपए की माँग की थी परन्तु सौदा 1000 रुपए में तय हुआ था।

शिकायत के तथ्यों और सबूतों की पड़ताल के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने हवलदार विनोद कुमार को रिश्वतखोरी के दोष के तहत गिरफ़्तार कर लिया। इस सम्बन्धी दोषी पुलिस मुलाज़ीम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना बठिंडा में एफ. आई. आर नंबर 07 तारीख़ 18- 08- 2022 के अधीन भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है और इस सम्बन्धी आगे जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here