संजीव अरोड़ा की अगुवाई में रयात बाहरा में नेत्रदान पखवाड़े का समापन समारोह आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी ने नेत्रदान पखवाड़े के समापन पर प्रधान एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में रयात बाहरा ग्रुप ऑफ इस्टीट्यूट में एक समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व सांसद व हिमाचल प्रदेश के भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्षण सूद मुख्यातिथि के तौर पर समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर रियात बाहरा के कैंपस डायरैक्टर डा. चंद्र मोहन ने आए हुए अतिथियों व रोटरी आई बैंक के सदस्यों का स्वागत किया तथा उन्होंने नेत्रदान पखवाड़े के समापन पर हमारे कालेज में नेत्रदान जागरूकता समारोह करवाकर उन्हें तथा विद्यार्थियों को जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं जिसके लिए वह सोसायटी का धन्यवाद व्यक्त करते हैं। इस मौके पर स्टेट सचिव की भूमिका डा. कुलदीप वालिया ने बाखूबी निभाई।

Advertisements

इस मौके पर मुख्यातिथि अविनाश राय खन्ना ने कहा कि रोटरी आई बैंक द्वारा नेत्रदान के क्षेत्र में किए जा रहे कार्य जोकि समाज के लिए प्रेरणा दायक है। उन्होंने कहा कि सोसायटी के प्रयासों से हजारों लोगों को नई रोशनी प्राप्त हुई है तथा जिनको रोशनी मिली है उसके लिए सोसायटी के पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं। इस मौके पर तीक्षण सूद ने कहा कि नेत्रदान को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाएं ताकि आज अंधेरी जिंदगी जी रहे लोगों को रोशनी प्रदान की जा सके और वे भी सुंदर संसार को देख सकें। श्री सूद ने कहा कि यह पंजाब का पहला आई बैंक है जिसको सरकार द्वारा मान्यता दी गई है कि वह दानियों से आंखें प्राप्त करके दो अंधेरी जिंदगियों को रोशन कर सकें।

इस मौके पर संजीव अरोड़ा व जे.बी बहल ने कहा कि आंखे हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग है तथा हमें इसका पूरा ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोसायटी द्वारा चलाई गई नेत्रदान जागरूकता मुहिम के तहत लोग पहले से काफी जागरूक हुए हैं तथा इसके तहत ही सोसायटी अब तक करीब 3600 से अधिक लोगों को रोशनी प्रदान कर चुकी है। इस अवसर पर सोसायटी की तरफ से पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना एवं कैंपस डायरैक्टर डा. चंद्रमोहन को सम्मानित किया गया। इस मौके पर राजेन्द्र मोदगिल, तरसेम मोदगिल, मदन लाल, कुलदीप राय गुप्ता, कुलवंत पसरीचा, यशपाल शर्मा, डा. कुलदीप वालिया, प्रिं. बीके शर्मा, हरिंदर जसवाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here