सरकारी कार्यालयों में सीनियर सिटीजन्स को दिया जाए पूरा सम्मान: दरबारा सिंह

होशियारपुर , (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर दरबार सिंह ने आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में सीनियर सिटीजन्स को सुविधाएं देने व भलाई संबंधी जिला स्तरीय कमेटी की वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही की बैठक की, जिसमें उन्होंने विभागों के प्रमुखों को हिदायत करते हुए कहा कि सरकारी कार्यालयों में बुजुर्गों का सम्मान बहाल रखा जाए। उन्होंने कहा कि सीनियर सिटीजन्स की समस्याओं का पहल के आधार पर हल किया जाए, ताकि उनको किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। इस मौके पर उनके साथ सी.जे.एम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अपराजिता जोशी भी मौजूद थे।  

Advertisements

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने बैठक के दौरान पिछली तिमाही की बैठक की समीक्षा की। उन्होंने लीड बैंक अधिकारी को निर्देश दिए कि वे जिले के समूह बैंकों को निर्देश दे कि बैंकों में सीनियर सिटीजन्स को पूरा सम्मान दिया जाए व उनके काम पहल के आधार पर किए जाएं। उन्होंने जिला पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि प्रैशर हार्नों पर सख्ती से कार्रवाई की जाए, क्योंकि यह प्रैशर हार्न बुजुर्गों के लिए हानीकारक साबित हो सकते हैं।

सी.जे.एम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अपराजिता जोशी ने सीनियर सिटीजन्स को नि:शुल्क कानूनी सहायता बारे में जानकारी मुहैया करवाई। उन्होंने कहा कि कोई समस्या आने पर या काउंसलिंग के लिए सीनियर सिटीजन्स कार्यालय के मोबाइल नंबर 96536-19595 पर संपर्क कर सकते हैं। इस दौरान इल्डर नाम पंजाब के फील्ड रिस्पांस अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि बुजुर्गों की मुश्किलों के हल के लिए सामाजिक सुरक्षा विभाग की ओर से एक हैल्पलाइन नंबर 14567 स्थापित किया गया है, जिस पर फोन कर कोई भी बुजुर्ग अपनी समस्या बता सकता है। इस मौके पर एस.पी(मुख्यालय) मंजीत कौर, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, अजमेर सिंह सहोता, एन.एन. वासुदेवा, डा. दविंदरपाल व सीनियर सिटीजन्स कौंसिल के संरक्षक सुरजीत सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here