यूनिवर्सिटियों द्वारा पोस्ट मैट्रिक योजना के तहत आने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र और डिग्री जारी ना करना दुर्भाग्यपूर्ण: बीटीएफ

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। बेगमपुरा टाइगर फोर्स की बैठक राष्ट्रीय चेयरमैन बिल्ला दियोवाल के दिशा-निर्देशानुसार जिला संयुक्त सचिव ओंकार बजरावर की अध्यक्षता में गांव बजरौर में आयोजित की गई। बैठक में सर्वसम्मति से सरबजीत सोनू को होशियारपुर जिला से संयुक्त सचिव, राजकुमार राजू को गांव बजरौर से प्रधान, संदीप कुमार को सचिव, रिक्की बड़पग्गा को उप-प्रधान, रामपाल को सचिव, निर्मल सिंह को सचिव नियुक्त किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष बब्बू सिंगरीवाल और हलका अध्यक्ष चब्बेवाल जिम्मी ने एक संयुक्त बयान में कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की ओर से ए.सी. भाईचारे को आकर्षक योजनाएं देने के लिए अक्सर चुनाव प्रचार के दौरान वादे किए जाते हैं। लेकिन जमीनी स्तर पर ये वादे कितने सच होते हैं, इसका उदाहरण पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम के तहत देखा जा सकता है।

Advertisements

पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम के तहत आने वाले छात्रों को यूनिवर्सिटियों द्वारा परेशान कर उनके डी.एम.सी और डिग्री को रोक दिया गया है । क्योंकि कुछ छात्रों के बताने पर पता चला है कि पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम के तहत आने वाले छात्रों के कुछ सेमेस्टर की फीस अभी भी यूनिवर्सिटी में सरकारों द्वारा नहीं पहुंचाई गई है सरकारों ने काम नहीं किया। जिसके नतीजतन, यूनिवर्सिटियों ने छात्रों की डिग्री और डी.एम.सी को रोक दिया है। बेगमपुरा टाइगर फोर्स के राष्ट्रीय चेयरमैन बिल्ला दियोवाल ने सरकार और यूनिवर्सिटियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यूनिवर्सिटियों द्वारा पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम के अंतर्गत आते छात्रों की डिग्रियां रोकना एस.सी. छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

बेगमपुरा टाइगर फोर्स के पदाधिकारियों को तो यहां तक पता चल गया है कि यूनिवर्सिटियां पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम के तहत आने वाले छात्रों से ब्लैंक चेक लेकर या उनसे पूरी फीस लेकर डिग्रियां दे रहे हैं। उन्होने कहा कि अगर पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम पर सरकारों ने खरा नहीं उतरना होता तो फिर सरकारें पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम का राग क्यों अलापती हैं? उन्होंने सो रहे एस.सी. आयोग को भी जागने के लिए कहा और कहा कि अगर एक सप्ताह के भीतर पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम का समाधान नहीं हुआ तो केंद्र सरकार , राज्य सरकार और एस.सी. आयोग के संयुक्त रूप से पूरे पंजाब में पुतला फूंक प्रदर्शन किए जायेंगे।

इस अवसर पर राष्ट्रीय चेयरमैन बिल्ला दियोवाल, पंजाब प्रधान तारा चंद, दोआबा प्रधान अमरजीत संधी, जिला प्रधान बब्बू सिंगरीवाल जिला संयुक्त सचिव ओंकार बजरावर, जिला सचिव राकेश सिंगरीवाल, माहिलपुर प्रधान धर्मवीर भाटिया, सिटी प्रधान सतवीर सतवीर सती हलका चब्बेवाल उप-प्रधान जसबीर, जिला सचिव जुझार सिंह इस्लामाबाद , जिला सचिव ईश कुमार शेरगढ,़ जिला सचिव पम्मा बजवाड़ा, बिंदू हैदरोवाल, जसवंत लाल, सुखविंदर राए, जसबीर सिंह, राज कुमार, जतिंदर कुमार, सुखदेव, रोहित, लवप्रीत राजदीप सिंह, अनिल कुमार, बलविंदर कुमार, लखविंदर कुमार, कमलप्रीत, संदीप कुमार, सतवीर, सरबजीत, निर्मल सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here