भ्रष्टाचार मिटाने में युवा निभाएं अहम भूमिका: मनदीप गिल 

कपूरथला, (द स्टैलर न्यूज़) गौरव मढ़िया फेडरेशन मलेशिया ऑफ़ यूनाइटेड स्पोर्ट्स एंड कल्चर क्लब मलेशिया के प्रधान हरदीप सिंह रानीपुर व अमरदीप सिंह ने ऐंटी करप्शन बयूरो आफ इंडिया के राष्ट्रीय प्रधान मनदीप सिंह गिल के साथ मुलाकात कर युवाओ को नशे से छुटकारा दिलाने और खेलो के साथ जोड़ने व भ्रष्टाचार के खिलाफ मिलकर जंग लड़ने हेतु विचार विमर्श किया। इस दौरान हरदीप सिंह रानीपुर व अमरदीप सिंह द्वारा ऐंटी करप्शन बयूरो आफ इंडिया के राष्ट्रीय प्रधान मनदीप सिंह गिल फूलो का बुग्गा देकर सन्मानित करते हुए उनके द्वारा समाज भलाई के किए जा रहे कार्यो कि सरहाना की। इस दौरान दोनों नेताओं ने युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक करने का प्रण लिया।

Advertisements

इस अवसर पर हरदीप सिंह रानीपुर ने कहा कि वर्तमान में युवाओं में बढ़ती नशे की लत सबसे बड़ा और गंभीर विषय है।उन्होंने कहा कि समाज में नशा इस कदर फैल गया है कि स्कूल और कॉलेजों में पढ़ाई करने वाले अधिकतर यंगस्टर्स नशे की लत में जकड़ते जा रहा है।अगर जल्द ही कोई कारगर कदम न उठाए गए तो आने वाले दिनों में हमारे समाज में यंगस्टर्ज नशे की चपेट में इस कदर जाएंगे कि उन्हे वापिस लाना असंभव होने लगेगा। उन्होंने कहा कि जब तक देश के युवाओं को नशे से दूर नहीं किया जाएगा। देश के विकास को रफ्तार दे पाना संभव नहीं है।उन्होंने कहा कि नशे को रोकने के लिए सरकार को भी अपना योगदान बढ़ाना होगा। सरकार को ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध करवाने होंगे।उन्होंने कहा कि नशे को फैलने से रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को भी सख्त कार्रवाई करनी होगी। इस अवसर पर मनदीप गिल ने कहा कि युवाओं में परिवर्तन एवं सकारात्मक सोच के लिए प्रेरित करना होगा।

उन्होंने मानवाधिकार के तहत आम आदमी को उनका हक दिलाने के लिए संघर्ष जारी रखने की अपील की।भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने के लिए युवाओं को तैयार रहने को कहा।मनदीप गिल ने कहा कि युवाओं को परिवर्तन और सकारात्मक सोच के लिए प्रेरित करना होगा।तभी एक स्वच्छ समाज का निर्माण संभव है।उन्होंने कहा कि देश में युवा वर्ग की सबसे अधिक जनसंख्या है।किसी भी क्षेत्र में युवा वर्ग पीछे नहीं है।युवा वर्ग में ऐसी शक्ति होती है, जिससे वे हर मुश्किल काम को आसानी से करने में सक्षम होते हैं।इसी प्रकार से भ्रष्टाचार को समाप्त करना भी युवा वर्ग के लिए कोई मुश्किल कार्य नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here